Dhaara News

अंडा थाना में एक पक्षीय कार्रवाई से एक परिवार ने दी सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी, SP से शिकायत

एसपी कार्यालय में पीड़ित परिवार

न्याय भी आजकल गरीबी और अमीरी देखकर होता है सही और गलत का आकलन कानून अपने हिसाब से कर ले रही है जिसकी जितनी पहुंच उसके लिए न्याय उतना ही आसान।
ताजा मामला ग्राम तिरगा से जुड़ा हुआ है जहां लोकनाथ दिल्लीवार (65 वर्ष) ने अंडा थाने में अपने भतीजे के विरुद्ध एफआईआर
दर्ज कराया है ,कि तिरगा झोला खार में लगभग 65 डिसमिल भर्री खेत है। उनके खेत के पास बुद्धेश्वर दिल्लीवार का भी खेत लगा हुआ है। दोनो के बीच खेत बंटवारे को लेकर विवाद है।
16/06/2024 के लगभग साढ़े 4 बजे खेत में आम का रखवाली करने गया था कि उसी समय बुद्धेश्वर दिल्लीवार एवं लाल सिंह दिल्लीवार मेरे खेत में जबरदस्ती ट्रेक्टर लेकर आये और जोताई करने लगा तब मै उन लोगो को मना किया तो वे दोनो एक राय होकर मुझे मां बहन की अश्लील गाली दी और जान से मारने की धमकी का उल्लेख है। इसके बाद 294, 323, 34 व 506 IPC के तहत अपराध पंजीबद्ध हो गया।
इस पर बुद्धेश्वर दिल्लीवार और उनकी पत्नी अंडा थाना पहुंचती है लेकिन मामले पर थाना प्रभारी अंडा ने शिकायत पत्र भी नहीं लिया।

मामले से संबंधित भूमि खसरा क्रमांक 663/1 है जो बुद्धेश्वर के नाम से है व सीमांकन रिपोर्ट में भी उक्त  भूमि बुद्धेश्वर के नाम से ही व क़ब्ज़े में दिखाया गया है। थाने में सुनवाई न होने से क्षुब्ध होकर उनकी पत्नी और बुद्धेश्वर ने एसपी जितेंद्र शुक्ला से मिलकर अपनी शिकायत रखी है।
उन्होंने बताया उनके चाचा ने थाना में एक फर्जी और झूठा एफआईआर उनके खिलाफ दर्ज करवाया है। थाने में पूर्व अप्रैल महीने में आपसी भूमि विवाद का आवेदन बुद्धेश्वर ने थाने में दी थी  जिस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई।

भूमि सीमांकन के पश्चात बिना जाँच एक पक्षीय कार्यवाही
थाना प्रभारी अंडा श्रद्धा पाठक के कार्यप्रणाली के विरुद्ध कई प्रश्न खड़े हो रहें हैं,आवेदक पति पत्नी ने थाना प्रभारी के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करे हैं उन्होंने बताया कि पैतृक संपत्ति में बंटवारा जो मिला है जिसमे उसका भी सीमांकन पश्चात घेरा हुआ है उसमें जुताई करने से लोकनाथ दिल्लीवार द्वारा मना किया जा रहा था।
उनके चाचा ग्रामीण लाल सिंह दिल्लीवार से व बुद्धेश्वर की पत्नी व बहनों से भी गाली गलौज की गई और उन्ही के विरुद्ध झूठा एफआईआर करवा दिया प्रार्थी गीता बाई व पति बुधेश्वर ने यह भी बताया कि उनके एक राजस्व के मामले पर तहसील कार्यालय उनके जगह पर किसी अन्य आदमी ने हस्ताक्षर किया है। मेरी जमीन हड़पने के लिए चाचा लोकनाथ द्वारा ही यह सब प्रपंच रचा जा रहा है। परिवार सहित एसपी कार्यालय पहुंचकर उन्होंने अपनी बातें रखी है और कहा है कि एक तरफा कार्रवाई होने व न्याय नहीं मिलने पर सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी भी दी है, जिसके संपूर्ण जवाबदार चाचा लोकनाथ व उनके तीनो पुत्र व थाना प्रभारी अंडा थाना का होना बताया है।
उक्त मामले में ज़िला पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने न्यायोचित कार्यवाही का आश्वासन प्रार्थी परिवार को दिया है।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग