Dhaara News

उतई नगर के करण साहु, द्रोपदी साहु, पुत्र शरण साहु परिवार ने की देहदान की वसीयत

उतई (सतीश पारख)

  • नवदृष्टि फाउंडेशन के जागरूकता अभियान का असर अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिखाई देने लगा*
  • नेत्रदान और देहदान की वसीयत करने ग्रामीण क्षेत्र के भी लोग आगे आने लगे


नव दृष्टि फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे देहदान व् नेत्रदान जागरूकता अभियान का असर अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी धीरे-धीरे दिखाई देने लगा है। लगातार लोग ग्रामीण क्षेत्रों से जागरूक हो रहे हैं जिसके परिणाम स्वरूप ही उतई वार्ड क्रमांक 14,हथखोज पारा निवासी करण साहू एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती द्रौपदी साहू ने अपने पुत्र शरण कुमार के 18 वे जन्मदिन के अवसर पर देहदान का निर्णय लिया एवं देहदान की वसीयत भर नव दृष्टि फाउंडेशन के राज आढ़तिया,विकास जायसवाल, राजेश पारख एवं रितेश जैन को सौंपी।
उतई क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता पूर्व जनपद सदस्य सतीश पारख ने साहू परिवार को देहदान हेतु प्रेरित किया एवं देहदान घोषणा पत्र भरने में उन्हे पूर्ण सहयोग किया। देहदान की वसीयत करने वाले परिवार के मुखिया करण साहु ने इस मौके पर भावुकता के साथ अपनी बातें रखी उन्होंने कहा की मानव शरीर मृत्यु उपरांत मिट्टी में मिल जाना है यदि हमारा यह शरीर किसी के काम आ जाए तो इससे अच्छा सौभाग्य कुछ नही हो सकता।उन्होंने अपने आपको सौभाग्यशाली बताया की इकलौते पुत्र के 18 वें जन्मदिन पर इस उम्र में उसके मन में देहदान का विचार आया और पुत्र की प्रेरणा से ही पति पत्नी ने भी सहमति देते हुए आज देहदान की वसीयत भरी।
नव दृष्टि फाउंडेशन के सदस्य राजेश पारख ने कहा की उतई से उनका बहुत पुराना व्यवसायिक नाता है एवं अब नव दृष्टि के अभियान का असर यहां दिखने लगा है ।जिससे उन्हें खुशी है एवं भविष्य में इस अभियान को अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रचार प्रसार करने का हमारी संस्था का प्रयास होगा।
संस्था के राज आढ़तिया ने कहा की आज हमारी संस्था के सभी सदस्य अति वयस्त होने के बावजूद अपने कार्य स्थगित कर उतई पहुंचे ताकि ग्रामीण इलाके में लोगों में देहदान हेतु जागरूकता आए उन्होंने बताया की उतई के सतीश पारख के लगातार प्रयासों और समाचारों ने साहू परिवार को जागरूक किया एवं नजदीकी मेडीकल कॉलेज हेतु देहदान की वसीयत भरी।उन्होंने मानव सेवा की मिशाल कायम करने वाले परिवार को बधाई दी।
रितेश जैन ने कहा की यदि कोई देहदान व् नेत्रदान पर कोई जानकारी चाहता है तो हमारे सदस्यों से सम्पर्क कर जानकारी ले सकता है।
नवदृष्टि फाउंडेशन की ओर से अनिल बल्लेवार ,कुलवंत भाटिया,राज आढ़तिया, प्रवीण तिवारी,मुकेश आढ़तिया, हरमन दुलई,किरण भंडारी, रितेश जैन,जितेंद्र हासवानी,उज्जवल पींचा ,सत्येंद्र राजपूत,सुरेश जैन,राजेश पारख,पियूष मालवीय,विकास जायसवाल मुकेश राठी,प्रभु दयाल उजाला, प्रमोद बाघ ,सूरज साहू संतोष राजपुरोहित,चेतन जैन ने भी करण साहू एवं उनकी पत्नी श्रीमती द्रौपदी साहू व पुत्र शरण साहु के देहदान के निर्णय की सराहना की एवम साहू परिवार को साधुवाद दिया।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग