Dhaara News

सहकारिता अभिनंदन कार्यक्रम बोरीगारका में संपन्न, विरोधियों पर बरसे गृहमंत्री पढ़े पूरी खबर

गुलाब देशमुख @ दुर्ग

  • सहकारिता अभिनंदन एवं आभार समारोह हुआ बोरीगारका में संपन्न
  • आरू साहू कृत सांस्कृतिक संस्था का भी आयोजन हुआ
  • विरोधियों पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कसा तंज

 दुर्ग ग्रामीण विधानसभा अंतर्गत स्थित सेवा सहकारी समितियों में प्राधिकृत अध्यक्षों द्वारा सहकारिता अभिनंदन समारोह का आयोजन ग्राम बोरीगारका के सहकारी समिति में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध गायिका आरू साहू की सांस्कृतिक संस्था की प्रस्तुति से हुई।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ताम्रध्वज साहू कैबिनेट मंत्री छत्तीसगढ़ शासन ने कहा कि हमारा कुनबा लगातार बढ़ रहा है और हमारे कार्यकर्ताओं को भी पद, सम्मान से लेकर अनेक कार्यभार शासन और सरकार में मिल रहे हैं बहुत खुशी का अनुभव होता है जब परिवार के सभी सदस्य एक जगह इकट्ठा होकर ऐसे अनूठे कार्यक्रम का आयोजन करते हैं। कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष अश्वनी साहू की अध्यक्षता में कार्यक्रम संपन्न हुआ उन्होंने कहा कि 2018 में परिवर्तन की मांग के चलते कांग्रेस की सरकार बनी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में नरवा गरवा घुरवा बाड़ी सहित किसानों को समय समय में राजीव गांधी न्याय योजना की किस्त मिल रही है। भाजपा की सरकार जब थी तो कई त्यौहार मनाती थी आज किसानों के लिए हर त्यौहार दीवाली से कम नहीं है। वहीं विशिष्ट अतिथियों में जिला पंचायत अध्यक्ष दुर्ग शालिनी यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि हमारे सरकार में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और ताम्रध्वज साहू गृह मंत्री के नेतृत्व में लगातार विकास के काम हो रहे हैं और हमारे साथियों को विभिन्न पदों में राज्य शासन सुशोभित भी कर रही है।

विरोधियों पर बोलते हुए युवक कांग्रेस पर भी तंज कस बैठे गृहमंत्री
गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू विकास कामों को गिना रहे थे तो वही छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के राजकुमार गुप्ता सहित विरोधियों पर ताने कस रहे थे इसी दौरान उन्होंने युवक कांग्रेस के एक प्रदर्शन पर भी तंज कस दिया और कहने लगे कि जब कांग्रेस की सरकार है मुख्यमंत्री, गृह मंत्री है तो फिर युवक कांग्रेस के विरोध का क्या अर्थ है? वही अंडा में पुतला दहन को राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि जब चुनाव आ रहा है तब पुतला दहन कर रहे हैं क्योंकि टिकट चाहिए जितने लोग वहां पहुंचे थे प्रीतपाल बेलचंदन पर बैंक घोटाला का आरोप लगाते हुए तंज कसा, वही प्रदेश भाजपा के नेताओं पर 4 साल तक सोए रहने का आरोप भी लगाया।
सड़कों के निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि कुछ सड़क को छोड़कर बहुत सारी सड़कें चौड़ी हुई है। विकास के काम में बाधा नहीं बनाने की बात मंच से कही।

कृषि हितग्राही को ऋण धनादेश का चेक वितरण
दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के सेवा सहकारी समितियों के कई कृषकों को कृषक ऋण का चेक वितरण किया गया एवं दुर्ग ग्रामीण विधानसभा से जुड़े सेवा सहकारी समितियों के कृषकों को लाल गमछा देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर सेवा सहकारी समिति के प्राधिकृत अध्यक्ष समेत कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी कार्यकर्ता एवं जिला सहकारी केंद्रीय बैंक, सेवा सहकारी समिति मर्यादित के अधिकारी, कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

ये रहे उपस्थित
इस मौके पर केश शिल्पी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष नंदकुमार सेन, प्रदेश महासचिव जितेंद्र साहू, उपाध्यक्ष श्रम कल्याण मंडल केशव बंटी हरमुख,
वहीं विशेष अतिथियों में महापौर शशि सिन्हा, जनपद अध्यक्ष देवेंद्र देशमुख, जिला पंचायत के सभापति योगिता चंद्राकर, जनपद उपाध्यक्ष झमीत गायकवाड, समाजसेवी हर्ष साहू, जनपद सभापति राकेश हिरवानी, कृषक कल्याण बोर्ड के सदस्य जगदीश दीपक, रजक कल्याण बोर्ड के सदस्य राजेंद्र रजक, उतई नगर पंचायत अध्यक्ष डीकेंद्र हिरवानी, सहित , जनपद, जिला सदस्य, सरपंच ,सेवा सहकारी समिति के प्राधिकृत अध्यक्षों की पूरी टीम इस दौरान मौजूद रही।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग