Dhaara News

Durg : दो दिन पहले हुए बस हादसे में मृत महिला के भाई ने मुआवजे व घायल भतीजे के इलाज के लिए मृतिका की मार्मिक तस्वीर लेकर नगपुरा चौक में किया चक्काजाम…पढ़े पूरी खबर

विगत दिनों दुर्ग जिले के ग्राम अंजोरा ढाबा निवासी स्कूटी सवार बुआ भतीजे को जीया ट्रैवल्स की बस ने टक्कर मार दी थी। जिसमें दर्दनाक हादसे में बुआ जानकी साहू की शंकराचार्य अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी, कल उनका अंतिम संस्कार किया गया था। जिसके बाद आज  ग्रामीण महिला की मौत की मुआवजे की मांग पर नगपुरा चौक में चक्का जाम कर दिए थे।

इस दौरान मृतिका का भाई ने उसकी तस्वीर लेकर नगपुरा बस स्टैंड में चक्काजाम करने बैठा। इस दौरान उसके आसपास के ग्रामीण भी बैठे। इस दौरान चक्काजाम की स्थिति बड़े पैमाने पर निर्मित हो गई। जिसकी पूर्व सूचना भी प्रशासन को दी गई।

सुबह 12 बजे से हुए चक्का जाम में प्रशासन की ओर से सुलह करने एसडीएम मुकेश रावटे, पुलिस अधिकारी वैभव बैंकर पहुंचे थे, जिया ट्रेवहल्स की ओर से आए अधिकृत व्यक्ति ने घायल व्यक्ति का इलाज कराने से मना कर दिया।

कई दौर की बातचीत ग्रामीण और प्रशासन के बीच हुई । जिया ट्रेवल्स की ओर से आए प्रतिनिधी  ने 50 हजार के अतिरिक्त कुछ देने पर असमर्थ जताई। जिससे ग्रामीण उग्र हो कर चौक और बैठ गए। और अपनी मांगों के लिए अड़ गए।

बड़ी संख्या में गिरफ्तारी देने पहुंचे ग्रामीण

ग्रामीणों ने दी गिरफ्तारी

इसके बाद पुलिस के द्वारा बल प्रयोग करते हुए ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया। इस बात से नाराज ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में आकर पुलगांव थाने में सभी को गिरफ्तार करने की मांग गई।

सिर्फ चेतावनी दे पुलिस ने छोड़ा

बड़ी संख्या में ग्रामणो के रोष को देखते हुए, पुलिस के बड़े अधिकारीयों ने इस मामले में ग्रामीणों के साथ समझोता किया। पुलिस के द्वारा सिर्फ चेतावनी के देकर सभी को रिहा कर दिया गया।

क्या कहा आंदोलनकारियो ने

आंदोलन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि, उनके द्वारा पूर्व में कई बार जिला प्रशासन को भविष्य में होने वाले सड़क हादसों के प्रति सचेत करने के लिए ज्ञापन दिया था। लेकिन इसके बाद भी जिला प्रशासन के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई थी। इस हादसे के बाद जिला प्रशासन के द्वारा सड़कों की सुधार के साथ बहुत से वादे किए। लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा कितने वादे कबतक पूरे किए जाएंगे ये देखने वाली बात है।

ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर जिला प्रशासन को दिया दो दिन का वक्त

ग्रामीणों के द्वारा जिला प्रशासन को अपनी मांगों को पूरा करने के लिए दो दिन का समय दिया गया है। उनका कहना है, की अगर जिला प्रशासन के द्वारा हमारी जायज मांगों को दो दिन के अंदर पूरा नहीं किया जायेगा तो आगे बड़ा जन आंदोलन किया जाएगा।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग