Dhaara News

Chhattisgarh Weather Update: अगले 48 घंटों के लिए छत्तीसगढ़ में येलो अलर्ट! शीतलहर चलने का अनुमान

@ मौसम धारा

छत्तीसगढ़ कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से शीतलहर चल रही है मौसम विभाग ने भी अगले 48 घंटे के लिए छत्तीसगढ़ में शीतलहर की संभावना जताई है। मौसम विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश उड़ीसा झारखंड में भी अगले 48 घंटों के लिए यलो अलर्ट जारी कर शीतलहर (Cold wave) की संभावना बताई गई है।

Screenshot 2023 0108 144806
मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम मानचित्र

48 घंटों के लिए येलो अलर्ट

रायपुर मौसम विभाग ने भी आज शीतलहर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अनुसार राज्य के कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा और उससे लगे जिलों में एक दो पॉकेट में शीतलहर चलने की संभावना है. इसके अलावा बस्तर संभाग में अगले दो दिनों में 6 डिग्री सेल्सियस तक न्युनतम तापमान में गिरावट होने की भी संभावना जताई है. मौसम विभाग के विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया है कि प्रदेश में हवा की दिशा उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा के कारण प्रदेश में अगले 2 दिनों में न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री की गिरावट की संभावना है.

कोरिया जिले में सबसे न्यूनतम तापमान

मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार को सरगुजा जिले में शीतलहर चली है. सरगुजा संभाग में सबसे ज्यादा ठंड पड़ रही है. संभाग के कोरिया जिले में पूरे प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस बीजापुर जिले में रिकॉर्ड किया गया है.

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग