Dhaara News

अडानी समूह पर शेयरों में गड़बड़ी के मामले में जांच की मांग को लेकर युवा कांग्रेसीयों नें प्रधानमंत्री मोदी और गौतम अडानी का जलाया पुतला

अडानी समूह पर शेयरों में गड़बड़ी के मामले में जांच की मांग को लेकर युवा कांग्रेसीयों नें प्रधानमंत्री मोदी और गौतम अडानी का जलाया पुतला

अमेरिकी कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च के द्वारा अडानी समूह पर शेयरों में गड़बड़ी और अकाउंटिंग फ्रॉड के आरोप के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट के बाद आज प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देशानुसार प्रदेश महासचिव निखिलकांत साहू के तत्वावधान में जिला युवा कांग्रेस दुर्ग (ग्रा) के अध्यक्ष जयंत देशमुख के नेतृत्व में आज जिला मुख्यालय स्थित पटेल चौक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम आडानी का पुतला दहन किया गया।

पुतला दहन के दौरान केंद्र की मोदी सरकार और गौतम आडानी के खिलाफ युवा कांग्रेसीयों ने जमकर नारेबाजी की। पुतला दहन के बाद जयंत देशमुख ने कहा की भारत में 21वी सदी के सबसे बड़े घोटाले, ठगी और बेईमानी पर दुनिया भर में भारत की सरकार और उसके कारपोरेट की भद्द पिटी पड़ी है। बाजार अपने निर्णय सुना रहा है, मगर जिन्हें बोलना था वे न बोल रहे हैं ना ही संसद तक में बोलने दे रहे हैं।

भाजपा की मोदी सरकार ने आडानी ग्रुप के चेयर गौतम आडानी के साथ मिलकर देश के आम लोगों के द्वारा बैंकों में जमा किए गए लाखों करोड़ रूपए से घालमेल कर लिया है। अडानी समूह पर लगे आरोपों की जांच भारतीय रिजर्व बैंक और भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड जैसे संस्थान करें ताकि सच सामने आ सके।अडानी समूह पर गंभीर आरोप लगे हैं। इन आरोपों को आसानी से खारिज नहीं किया जा सकता है। इसकी जांच होनी ही चाहिए। देश के प्रधानमंत्री अपने मित्र को लाभ पहुचाने व उसके भ्रष्टाचार को बचाने के लिए किसी भी प्रकार का कदम नहीं उठा रहें है।

वहा विपक्षी दल के नेताओं को चुप कराने के लिए या अपने पक्ष में कराने के लिए प्रधानमंत्री मोदी केंद्रीय एजेंसियों का दुरउपोयग कर रहे है। लेकिन इस सदी के सबसे बड़े शेयर घोटाले पर चुप है। यदी भाजपा के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंदर तोड़ी भी देशभक्ती बची है तो आडानी विवाद वाले इस मामले की जांच ईडी, सीबीआई से करवायें और इस मामले की रिपोर्ट भारतीय रिजर्व बैंक और भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड को भेजें। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के अन्य नेता इस मामले में चुप्पी साधे बैठे है।

आज के पुतला दहन के इस कार्यक्रम में मुख्यरूप से फिरोज खान आजाद महासचिव जिला युवा कांग्रेस, अहमद चौहान जिला महासचिव, दीपांशु यादव (उपाध्यक्ष), अंगेश देशमुख (उपाध्यक्ष), , यशंवत देशमुख (महासचिव), खुमान निषाद (महासचिव), लोकेंद्र वर्मा (रामा) (महासचिव), कमल नारायण देशमुख (उपाध्यक्ष), पुकेशवर साहू (महासचिव), टीकम भास्कर(महासचिव), हेंमत साहू अध्यक्ष सोशल मीडिया, राम कुमार निषाद, गुलशन दिल्लीवार, शुभम देशमुख, मनीष निषाद, मिथलेश यादव, दीपक निषाद, मेहुल सातक, रोहित गायकवाड, नंद साहू, नीरज साहू, नीलू, प्रांजल, पप्पू देशमुख, देवेंद्र देशमुख, रमेश देशमुख, राम वैष्णव देशमुख, अनिल देशमुख, विक्रांत ताम्रकार, सौगात गुप्ता, मुकेश कुमार, सुभम बंजारे, मनोज, कय्यूम खान, विकास यादव, सुरेंद्र देशमुख, दीपांशु यादव, खुमान निषाद, दीप सारस्वत, नीलेश जैन, किशोर निषाद, देवेंद्र देशमुख, हेमचंद देशमुख, भूपेंद्र देशमुख, दीपेश वर्मा, सिद्धार्थ देशमुख, तुषार वर्मा, ओमकार देशमुख, गोविंद देशमुख, नसीर आलम, अफताब आलम, चंद्र मोहन गभने, दीपक जैन सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहें।

बता दें की भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी के लिए के लिए साल 2023 बेहद बुरा साबित हो रहा है. हर बीतते दिन के साथ उन्हें झटके पर झटका लग रहा है। बीते साल 2022 में दुनिया के तमाम अरबपतियों में वे अकेले ताबड़तोड़ कमाई करने वाले शख्स रहे थे. लेकिन बीते एक साल में उन्होंने जितना कमाया था। था, उससे ज्यादा एक महीने में ही गंवा दिया. यही नहीं, टॉप-10 अमीरों की लिस्ट से बाहर होने के बाद अब उनसे एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज भी छिन गया है।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग