Dhaara News

दुर्ग ग्रामीण में एक और सड़क बनने से पहले बिगड़ गई,लीपापोती शुरू, पीडब्ल्यूडी मंत्री के क्षेत्र में ही अधिकारी बना रहे मोटा माल

  • कार्यपालन अभियंता से लेकर सब इंजीनियर अब तक नही बदले गए
  • विभाग के अफसर ही ठेकेदारी में लगे, दुर्ग ग्रामीण में कई रोड बनने से पहले बेकार
  • भ्रष्ट अधिकारियों के भरोसे पीडब्ल्यूडी मंत्री, अब तक कई रोड बिगड़ी
  • महमरा, उतई-अंडा मार्ग, खांड़ा-ऑलबरस पहुंच मार्ग, मड़ौदा से उतई तक, अब अंडा द्वारिकाडीह 

जी हां यहां सड़क बनती नहीं है पहले बिगड़ती है उसके बाद फिर बनाया जाता है। स्वयं पीडब्ल्यूडी मंत्री कहते हैं कि “विकास से पहले समस्याएं तो आएंगी ही।”
समस्याएं आए नहीं तो समाधान कैसा।
दुर्ग ग्रामीण विधानसभा में अंडा से मुक्तिधाम होते हुए द्वारिकाडीह पहुंच मार्ग बन रहा है या कहे बिगड़ रहा है। सड़क में डामरीकरण का काम हो चुका है और चलने से पहले ही दरारे आनी शुरू हो गई है पहली बारिश में ही सड़क की बर्बादी का मंजर लोग देख रहे हैं।

6 करोड़ की सड़क छह माह भी नही टिकी नई सड़क में मरम्मत का क्या काम??
अंधेर गर्दी का अंदाजा आप लगा सकते हैं जो सड़क 6 माह में 6 करोड़ की लागत से बननी थी उसे बनाने में ही ठेकेदार ने साल भर गुजार दिया। अब जब बनकर तैयार हुई तो सड़क में दरार आनी शुरू हो गई।
अब इसे रेत के सहारे फीलिंग क्या जा रहा है मतलब नई सड़क में मरम्मत का काम हो रहा है।
नई सड़क 6 माह भी नहीं टिक पाई इसे बने 1 माह भी नहीं हुआ है और दरारें आनी शुरू हो गई।
लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने नहीं डलवाया मोबाइल नंबर

इस सड़क में पहले से ही भ्रष्टाचार तय हो गया था आपस में कमीशन खोरी भी हो गई होगी तभी अधिकारियों ने इसकी सूचना पटल में अपना मोबाइल नंबर भी डालना जरूरी नहीं समझा या ठेकेदार से नहीं डलवाया गया। अक्सर सूचना पटल में अधिकारियों का मोबाइल नंबर डाला जाता है लेकिन रोड निर्माण करने वाली धमतरी की शक्ति कंस्ट्रक्शन कंपनी ने काम में जो कोताही अधिकारियों ने भी बरती है वह भी उजागर हो गया है। अधिकारियों को शायद पता था कि भ्रष्टाचार से बनने वाली सड़क में शिकायतों का अंबार मोबाइल में नहीं झेल पाएंगे। जिसके चलते मोबाइल नंबर ही सूचना पटल में अंकित नहीं किया गया।

भाजपा के पदाधिकारी अब जनदर्शन में करेंगे शिकायत
भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा महामंत्री अजीत चंद्राकर ने बताया कि 10 दिन में ही सड़क उखड़ने लगी है अधिकारियों और ठेकेदार की लापरवाही और भ्रष्टाचार चरम पर है जिसका अंदाजा इस सड़क के निर्माण से आप लगा सकते हैं जल्द ही कलेक्टर से शिकायत की जाएगी।



घटिया क्वालिटी के मटेरियल का भी हुआ है इस्तेमाल
उतई मंडल के महामंत्री पुकेश चंद्राकर ने बताया कि सड़क बनाने में खराब गुणवत्ता के सामानों का इस्तेमाल किया गया है अच्छे से मुरूम फीलिंग नहीं हुआ है जिसके चलते सड़क मे दरार आ गई है। जमकर भ्रष्टाचार हुआ है।
ग्राम अंडा के उपसरपंच अमित चंद्राकर, पंच यशवंत बंजारे, ग्रामीण राम कुमार ढीमर, अजय चौहान, तेज चंद्राकर सांसद प्रतिनिधि मनोज चंद्राकर, मुकेश चंद्राकर, पम्मी चंद्राकर, विजय बंजारे और अन्य ग्रामीणों ने फोटो सहित ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया है। और इस निर्माण कार्य की जांच की मांग करेंगे।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग