Dhaara News

CG NEWS : पूर्व सरपंच महेश गोटा को एयरलिफ्ट कर दिल्ली रेफर किया, नक्सलियों ने की थी हत्या की कोशिश

जगदलपुर। बीजापुर पूर्व सरपंच और भाजयुमो कार्यकर्ता महेश गोटा की स्थिति गंभीर है. एयरलिफ्ट कर महेश गोटा को दिल्ली रेफर किया गया. एयर एंबुलेंस दिल्ली से जगदलपुर पहुंची थी. मंगलवार को मौसम खराब होने की वजह से एयर एंबुलेंस उड़ान नहीं भर पाई थी. पूर्व सरपंच का मेकाज में इलाज चल रहा था.

बता दें कि तीन दिन पहले नक्सलियों ने अपहरण कर पूर्व सरपंच महेश गोटा की तार से गला घोटकर जान से मारने की कोशिश की थी. जिससे पूर्व सरपंच को सांस लेने में परेशानी हो रही है. महेश के परिजनों ने बताया बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने एयर एंबुलेंस की व्यवस्था करवाई है.

यह है मामला

कुटरू गांव के आदिवासी हर साल सावन में चिकट राज पहाड़ में पूजा करने जाते हैं. इस वर्ष भी 50 से अधिक आदिवासी रविवार को पूजा अर्चना के लिए चिकट राज पहाड़ पहुंचे, लेकिन वापसी के दौरान उनका सामना नक्सलियों से हो गया. जिसमें से नक्सलियों ने 7 लोगों को बंधक बनाकर 45 लोगों को छोड़ दिया.

इस घटना के बाद अगवा किये गए लोगों के परिवार के अपील करने पर नक्सलियों ने 6 ग्रामीणों को भी छोड़ दिया. लेकिन पूर्व सरपंच महेश गोटा को बंधक बनाकर रखा हुआ था. जिसे सोमवार की देर रात हत्या की कोशिश कर नक्सलियों ने फेंक दिया. वहां से गुजर रहे राहगीरों ने महेश गोटा को गंभीर हालत में देखा. जिसकी जानकारी गांव वालों को दी गई और गंभीर रूप से घायल महेश गोटा को अस्पताल पहुंचाया गया.

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग