Dhaara News

अंडा से दुर्ग सड़क चौड़ीकरण के नाम पर लोक निर्माण विभाग के नोटिस से कुथरेल के ग्रामीणों में आक्रोश

@ धारा न्यूज/ दुर्ग

प्रभावित ग्रामीण कलेक्टर जनदर्शन में मुआवजे के लिये गोहार लगायेंगे

छग शासन के लोक निर्माण विभाग द्वारा अंडा से मिनीमाता चौक तक फोरलेन सड़क चौड़ीकरण के नाम पर कुथरेल के आधा सैकड़ा ग्रामीणों को अतिक्रमण हटाने के लिये नोटिस थमाया गया है इनमें अधिकांश ऐसे ग्रामीण हैं जिन्हे छग शासन द्वारा आबादी पट्टे दिये गये हैं कुछ ऐसे भी प्रभावित हैं जिन्हे पट्टा नहीं मिला है लेकिन प्रचलित आबादी में कब्जा धारी हैं।
कुथरेल के सड़क चौड़ीकरण प्रभावित ग्रामीणों की बैठक हुई बैठक में ग्रामीणों का मार्ग दर्शन करने के लिये छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के अध्यक्ष एड. राजकुमार गुुप्त, दुर्ग ग्रामीण के अध्यक्ष ढालेश साहू और कन्हैया देवांगन उपस्थित थे, मंच के नेताओं ने ग्रामीणों को बताया कि लगानी भूमि के समान पट्टाधारी को भी भूमि के मुआवजा का कानूनी प्रावधान है।

ग्रामीणों में इस बात के लिये आक्रोश है कि सड़क का सीमांकन किये बिना आधा सैकड़ा पट्टाधारी ग्रामीणों को अतिक्रमण कारी बताकर नोटिस थमा दिया गया है,
प्रभावित ग्रामीणों ने निर्णय लिया है कलेक्टर जनदर्शन में पट्टे की भूमि का मुआवजा और ढांचे के लिये उचित प्रतिकर राशि देने की मांग को लेकर गोहार लगायेंगे, जरूरत पड़ने पर कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का निर्णय लिया गया है।

धारा न्यूज़ से चर्चा करते हुए ढालेश साहू ने कहा कि आगामी दिनों में मुआवजा संबंधित मामले के आंदोलन को तीव्र गति दी जाएगी।

बैठक में चुम्मन चंद्राकर, राजेंद्र देशमुख, बसंत साहू, अश्वनी देवांगन, विनोद जैन, पंचूराम साहू, संतोष विश्वकर्मा, दीपक, ओमप्रकाश यादव, हेमंत साहू, बाबूलाल साहू, देवनाथ देशमुख, बेनीराम चंद्राकर, अरूण देशमुख,कुलेश्वर, ओमप्रकाश साहू, प्रेमलाल साहू, बाबूलाल और शिवनारायण देशमुख उपस्थित थे ।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग