Dhaara News

बकरा भात खाना पड़ गया महंगा, जिले के करीब 2 दर्जन लोगों को हुआ फूड प्वाइजनिंग, एक युवक की मौत!

धारा न्यूज़ @ कोरबा

कोरबा जिला से बकरा भात खा कर दो दर्जन से अधिक लोगों को फूड प्वाइजनिंग होने की खबर सामने आ रही है। कोरबा जिले के आमाटिकरा गांव में एक दिन पहले बकरा भात का आयोजन किया गया था।बकरा भात खाने में जीतने लोग शामिल थे उनमें से करीब 2 दर्जन लोगों को बकरा भात खाने के लिए उल्टी दस्त की शिकायत शुरू हो गई उन्हें जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाया गया जहां से 22 वर्षीय एक युवक की मौत की खबर सामने आई है।

यह घटना कोरबा जिला के आमाटिकरा गांव की है । जिले के पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले देवभट्टी आमाटिकरा गांव में बीती रात बकरा भात के भोज में काफी ग्रामीण शामिल हुए थे। देवभट्टी गांव में ये ग्रामीण महुआ तिहार मनाने निमंत्रण में शामिल हुए थे। इसके ठीक बाद लोगों को उल्टी-दस्त की समस्या शुरू हो गई।

 

इस महुआ तीहार के समारोह के लिए आसपास के गांव से गुलाब मरकाम के घर में लोग इकट्ठा हुए थे। जहां उन्हें समारोह में बकरा भात परोसा गया था। बकरा भात खाते हैं लोगों को उल्टी दस्त होने शुरू हो गए जिसके बाद उन्हें जल्द से जल्द जटगा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और कटघोरा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। अभी तक इस समारोह में शामिल 22 वर्षीय युवक की उल्टी दस्त की समस्या से मौत की खबर सामने आई है। 4 वर्षीय बच्चे की हालत गंभीर बताई जाए।

सीएचएमओ डॉ बी बी बोर्डे का कहना है कि अब तक की जांच में इन लोगों को दूषित भोजन करने से फ़ूड प्वॉइज़निंग की शिकायत सामने आई है। पीड़ितों को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग