Dhaara News

जन चौपाल जरूरी है सामान्य सभा रिसाली निगम के भाग्य में नहीं लिखा है – विधि यादव

गुलाब देशमुख @ रिसाली

रिसाली निगम क्षेत्र में महामंत्री जितेंद्र साहू के नेतृत्व में जन चौपाल लग रहा है जन चौपाल को आड़े हाथों लेते हुए विपक्षी पार्षद विधि यादव ने तंज कसा है और उन्होंने धारा न्यूज को बताया कि रिसाली निगम में चुनाव हुए लगभग 20 महीने होने वाले हैं।
लेकिन महापौर, सभापति और कांग्रेसी पार्षदों की निष्क्रियता के चलते सामान्य सभा नहीं हो पा रहे हैं। 20 महीने में केवल दो बार सामान्य सभा संचालन हुआ है उसमें भी बजट प्रस्तुत और सत्ता पक्ष ने अपने मनपसंद कामों को पास कराने के लिए सामान्य सभा किया।
अब क्षेत्र में कांग्रेसी जन चौपाल लगा रहे हैं उसमें महापौर शशि सिन्हा और सभापति दोनों शामिल हो रहे हैं। उन्हें न क्षेत्र के मतदाताओं की चिंता है ना ही उनकी निगम में चल रही है तभी तो प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री को जन चौपाल लगाना पड़ जा रहा है।
यह रिसाली के मतदाताओं के साथ भद्दा मजाक है, बारिश में निगम की पोल खुल गई जगह-जगह जलभराव हो गया करोड़ों की नालियां बनी है लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई उसके बाद ऊपर से जन चौपाल कर आगामी विधानसभा की तैयारी में लगे हैं क्षेत्र की जनता जाए भाड़ में। कैसा ढोंग है जनता त्रस्त है, कितना भ्रष्टाचार हुआ है उसका हिसाब जनता मांगेगी कहीं जन चौपाल में पोल न खुल जाए,कहीं कोई समस्या का समाधान नहीं है।
किसी विधानसभा में इस तरीके का जन चौपाल कांग्रेस पार्टी लगा रही है या नही किसी को नहीं पता रिसाली निगम की महापौर शशि सिन्हा जनता का विश्वास खो चुकी है ना उनकी बात निगम प्रशासन मानती है उनकी सुनती है। इसीलिए पीसीसी महामंत्री और मंत्री जी के पुत्र जितेंद्र साहू को चौपाल लगाना पड़ जा रहा है।
सामान्य सभा कर क्षेत्र की जनता को राहत पहुंचाने का काम होता है और जनादेश का सम्मान करती,लेकिन अपने शुभचिंतकों और कार्यकर्ताओं को लाभ पहुंचाने, और खुश करने के उद्देश्य से जन चौपाल लगाया जा रहा है।
निगम क्षेत्र में डेढ़ सौ करोड़ से ऊपर का विकास करने का दावा ठोकने वाली कांग्रेस पार्टी सामान्य सभा कराने से डर रही है और जन चौपाल का ढोंग रच रही है। समस्याओं का अंबार इतना है कि कांग्रेसियों का रिसाली क्षेत्र में जन चौपाल को चौपट होने से कोई नहीं रोक सकता।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग