Dhaara News

शिशुओं के टीकाकरण के लिए ढंग का भवन उपलब्ध नहीं करा पाई पंचायत

खोमेंद्र @ अंडा

सड़क, पानी, बिजली मिल जाना ही विकास नहीं होता जहां कमीशन वही काम जहां धर्मार्थ हो वहां निर्वाचित प्रतिनिधि आनाकानी करने लगते हैं हम बात कर रहे हैं दुर्ग विकासखंड अंतर्गत ग्राम चिंगरी में शिशुओं को टीका लगाने आए सिस्टर और स्वास्थ्य विभाग में कार्य कर रही मितानिने पंचायत सरपंच पुष्पा देशमुख के रवैया से नाराज हो गए हैं। तो वही मितानिनों ने कहा कि ढंग का भवन उपलब्ध नहीं होने से टीकाकरण शिविर लगाने में परेशानी होती है।

टीकाकरण के लिए बाहर से पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी लिखंत पटेल,मंजू रानी साहू(सिस्टर) एवम् गांव के मितानिन को बहुत पहले से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अभी हाल ही में बीते दिन शुक्रवार को गांव के शिशुओ को टीका लगाना था,मगर टीका लगाने के लिए ग्राम चिंगरी में मितानीन को सामुदायिक भवन नहीं मिल रहा था,तो गांव के सभी मितनिन व कुछ पंच और ग्रामीण को ग्राम सरपंच पुष्पा देशमुख के पास पहुंच कर सभी ने अर्जी लगाई कि कोई भी सामुदायिक भवन एक दिन के लिए गांव के शिशुओं के टीकाकरण के लिए आए हुए सिस्टर व डॉक्टर को दिया जाए,तो सरपंच ने इसमें मै कुछ नही कर सकती कहकर मुंह फेर लिया। जिससे पंच नरोत्तम निर्मलकर ने ग्रामीण व सभी मितानिन के सामने ये कहा कि गांव का मुखिया ही उदासीनता दिखाए तो गांव के लोग किसके सामने अपनी बात रखेंगे। जिससे ग्रामीण मितानिनों को निराश हो कर वापस आना पड़ा,फिर पंच भूषण देशमुख ने उसी आध्यात्मिक शाला में टीकाकरण करने के लिए व्यवस्था करने कहा जो कई वर्षो से बंद गांव के किसी व्यक्ति ने अपने निज कार्य के लिए सीमेंट का स्टॉक जमा करके रखा है जिसके कारण भवन इतना धूल डस्ट से भरा था जिसे घंटो सफाई के करने के बाद, सभी मितानिन व ग्रामीण के सहयोग से मुश्किल भरे हालात में शिशुओ का टीकाकरण किया गया।

 

इस दौरान मितानिन उर्मिला ठाकुर, सुरेखा पटेल, सत्यवती सेन, अश्वनी निर्मलकर, अनीता निर्मलकर, सुमित्रा बांधे आदि उपस्थित थे वहीं टीकाकरण के लिए आए माताएं व बच्चे उपस्थित रहे। 

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग