Dhaara News

Sawan 6th Somwar 2023: सावन का छठा सोमवार आज, शिवालयों में जलाभिषेक के लिए उमड़े श्रद्धालु

Sawan 6th Somwar 2023: सावन में छठवें सोमवार को भगवान भोलेनाथ के दर्शन-पूजन के लिए शिवालयों में सुबह से भक्तों की भीड़ उमड़ी।

रायपुर। Sawan 6th Somwar 2023: सावन में छठवें सोमवार को भगवान भोलेनाथ के दर्शन-पूजन के लिए शिवालयों में सुबह से भक्तों की भीड़ उमड़ी। रायपुर के महादेव घाट स्थित हटकेश्‍वर महादेव मंदिर, बूढ़ेश्वर मंदिर सहित अलग-अलग शिव मंदिरों में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। श्रद्धालु अलसुबह से ही यहां पहुंच गए थे। शिवमंदिरों में दिनभर भक्ति गीत गूंजते रहे। शिवमंदिरों में भजन पूजन का क्रम शाम तक चलता रहा।

वहीं बड़ी संख्‍या में कांवड़िया भी के हटकेश्‍वर महादेव मंदिर पहुंचे। महादेव घाट स्थित खारुन से जल लेकर भक्तों ने हटकेश्‍वर महादेव मंदिर में शिवलिंग का जलाभिषेक किया। यहां पर शिवभक्तों को प्रसाद बांटा गया। इसके अलावा शहर के अन्य शिवालयों में दिनभर भजन कीर्तन और दर्शन लाभ का सिलसिला चलता रहा।

इसके पूर्व सोमवार को सुबह पांच बजे से ही बूढ़ेश्वर मंदिर में शिवलिंग का जलाभिषेक करने काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। सभी ने बारी-बारी से पहुंचकर जलाभिषेक कर भोलेनाथ का आशीर्वाद प्राप्त किया।

श्रावण मास में की गई पूजा का मिलता है विशेष फल

बूढ़ेश्वर मंदिर के पुजारी ने बताया कि श्रावण मास भर मंदिर में सुबह और शाम को भोलेनाथ की विशेष आरती होगी। श्रावण मास में की गई पूजा का विशेष फल मिलता है। इसलिए बेलपत्र, धतूरा फल, कनेर के फूल से भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करें।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग