Dhaara News

IND vs ZIM: ODI सीरीज के लिए टीम का एलान…धवन बने कप्तान, कोहली को फिर आराम

खोमेंद्र @ स्पोर्ट्स डेस्क

 जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है. शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है. धवन ने विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम की कप्तानी थी।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान किया है. टीम में एक बार फिर विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है, जबकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल नहीं है. यानी इन तीनों दिग्गजों को आराम दिया गया है. दूसरी ओर, शिखर धवन एक बार फिर कप्तानी करते दिखेंगे. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तानी की थी और टीम इंडिया ने एकतरफा 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. विराट कोहली को इस दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किए जाने की चर्चा थी, लेकिन सिलेक्टर्स ने उन्हें आराम देना उचित समझा. हालांकि, इस बारे में बीसीसीआई की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है. कोहली विंडीज दौरे पर भी वनडे और टी-20 टीम में शामिल नहीं थे. वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का हिस्सा थे, लेकिन वह बल्ले से परफॉर्म करने में असफल रहे थे. साल 2019 में आखिरी शतक लगाने वाले पूर्व कप्तान की फॉर्म पर लगातार सवाल उठाए जा रहे थे. साल 1983 वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान कपिल देव ने तो यहां तक कह दिया था कि उन्हें टीम से ड्रॉप करना चाहिए. वह पहले डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलें. अगर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम में वापस शामिल किया जाए. कप्तान रोहित शर्मा और बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने हालांकि कोहली का समर्थन किया था.
उल्लेखनीय है कि ये मैच आईसीसी एक दिवसीय सुपर लीग का हिस्सा होंगे और इन्हें क्रमशः 18, 20 और 22 अगस्त को खेला जाएगा. ये सभी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर खेले जाएंगे. जिम्बाब्वे के लिए यह सीरीज महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि इसके अंक अगले साल के एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वॉलिफिकेशन के लिए गिने जाएंगे. भारत के दौरे के बारे में जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) के एक अधिकारी ने कहा, हम भारत की मेजबानी करने को लेकर बहुत खुश हैं. हम एक प्रतिस्पर्धी और यादगार सीरीज की उम्मीद करते हैं।


जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 वनडे के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन(कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग