Dhaara News

इस भाजपा पार्षद ने आयुक्त को बताया 41 वां पार्षद, किसी ने कहा चुप हो जा संजू, फिर सभापति ने कहा यह कुछ ज्यादा हो रहा है, पढ़ें यह ताजा खबर

गुलाब देशमुख @ रिसाली

आज दुर्ग जिले के नवगठित रिसाली निगम में पहली बार विधिवत रूप से सामान्य सभा आयोजित की गई। इस दौरान दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के विधायक व लोक निर्माण व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी मौजूद रहे। नगर निगम में कांग्रेस बहुमत में है जिसकी वजह से जो एजेंडे रखे गए वह सर्वसम्मति से कांग्रेस पार्षदो ने मेज थपथपा कर पारित कर दिया।
सामान्य सभा का संचालन सभापति केशव बंछोर ने किया। इस दौरान उन्होंने अपने अनुभव को बखूबी उपयोग किया और दोनों पक्षों को सम्मान दिया।
भाजपा पार्षदों ने लगाए शहर सरकार पर आरोप
विपक्ष के तौर पर भाजपा हमलावर रही इस दौरान विधि यादव, धर्मेंद्र भगत और रमा साहू ने शहर सरकार पर गंभीर आरोप लगाया। जिसमें सफाई के ठेके से लेकर, टैक्स वसूली, राजस्व कर्मचारी,प्लेसमेंट एजेंसी के मामले में परिषद एवं निगम प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया। एमआईसी से जवाब नहीं मिला तो आयुक्त आशीष देवांगन ने भी जवाब दिया। इस दौरान विधि यादव ने आयुक्त को 41‌वां पार्षद बता दिया। और सभापति को बधाई भी दे दी।

  • वही धारा न्यूज़ से चर्चा करते हुए विधि यादव ने कहा कि “मंत्री ताम्रध्वज साहू पूरी सभा के दौरान मौजूद रहे जो सबूत है कि वह रिसाली के 40 वार्डों के गृहमंत्री हैं जो आज प्रमाणित हो गया। वे पूरी सभा के दौरान मौजूद रहे ताकि भाजपा पार्षदों  की जुबान दबाई जा सके।”

रूद्र कंस्ट्रक्शन पर कांग्रेसी पार्षद संजू नेताम ने दागे सवाल
भाजपा पार्षद धर्मेंद्र भगत ने प्लेसमेंट एजेंसी टेंडर के मामले को महापौर परिषद के अनुशंसा को ‌सामान्य सभा में न रखे जाने के मुद्दे को उठाया। तो सामान्य प्रशासन के प्रभारी चंद्रभान ठाकुर ने कहा कि महापौर परिषद को यह शक्तियां प्राप्त है और सामान्य सभा में रखे जाने की प्रत्याशा के तहत टेंडर जारी हुआ है और काम दिया गया है बताया जिसमें कोई भी नियमों को ताक में नहीं रखा गया है। वहीं कांग्रेसी पार्षद संजू नेताम ने इस मुद्दे पर सवाल किया 45 प्रतिशत से अधिक में रूद्र कंस्ट्रक्शन को टेंडर आखिर कैसे दिया गया है उन्होंने पात्रता रखने वाले तीन एजेंसियों के दस्तावेज दिखाने की बात भी कही इस पर प्रभारी चंद्रभान ठाकुर ने दस्तावेज उपलब्ध करा देने की बात कही। संजू नेताम के सवाल करने पर एल्डरमैन और प्रभारी‌ सहित साथी पार्षद  ‘चुप हो जा संजू’ कहते रहे।


सभापति केशव बंछोर के संचालन से सदन की गरिमा बनी रही
भाजपा पार्षदों ने बार-बार आरोप लगाया और शहर सरकार पर तंज कसे जिस पर एमआईसी सनीर साहू व‌ अनूप डे‌ ने आपत्ति दर्ज की व कहा कि इस तरीके से गंभीर आरोप ना लगाएं आपको जवाब चाहिए जवाब मिल रहा है उसमें संतुष्ट हो जाएं। अपना सवाल करें फालतू आरोप ना लगाएं। बीजेपी के ‌ पार्षद धर्मेंद्र भगत की मांग पर सभापति केशव बंछोर ने कड़े शब्दों में कहा आसंदी तय करेगी जवाब कौन देगा आप नहीं? यह कुछ ज्यादा हो रहा है! उन्होंने कहा कि एल्डरमैन भी नामांकित पार्षद हैं आप निर्वाचित पार्षद हैं ज्यादा फर्क नहीं है हां उन्हें मताधिकार नहीं है। लेकिन वह भी अपना राय रख सकते हैं।
दुर्ग ग्रामीण जिला अध्यक्ष जयंत देशमुख भी हुए शामिल
गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के शामिल होने पर संगठन के कई पदाधिकारी भी इस सामान्य सभा का हिस्सा बने पत्रकारों की भी खूब मौजूदगी रही जिसमें एक कैमरामैन को सभापति द्वारा लाइव टेलीकास्ट करने पर फटकारा गया। इस दौरान सदन में युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयंत देशमुख भी सदन में मौजूद थे
सदन में कांग्रेस के पार्षदों की अधिकतम संख्या के कारण सभी एजेंडे को बहुमत से पारित कर दिया गया कुछ कांग्रेसी पार्षदों के सवाल पर भाजपाई मेज़ थपथपाते रहे।
विलास बोरकर पूर्व एमआईसी नहीं हुए शामिल
इस मौके पर कांग्रेस पार्षद विलास‌ बोरकर जो पूर्व में राजस्व एवं वाहन शाखा के प्रभारी थे उन्हें परिषद से हटा दिया गया है आज वे इस सभा का हिस्सा नहीं बने मतलब नदारद रहे।

 

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग