Dhaara News

कवर्धा में भीषण सड़क हादसा, 15 बैगा आदिवासियों की मौत, मातम में डूबा छत्तीसगढ़

कवर्धा: कवर्धा में तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे 15 बैगा आदिवासियों की सड़क हादसे में मौत हो गई. जबकि 10 से अधिक लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. ये सभी जंगल से लौट रहे थे. रास्ते में पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर 20 फीट गड्ढे में जाकर पलट गया. वाहन में तकरीबन 25 लोग सवार थे. ये सभी लोग सेमहारा गांव के रहने वाले थे. मृतकों में 14 महिलाएं एक पुरुष शामिल है।

HORRIFIC ROAD ACCIDENT IN KAWARDHA

कवर्धा में भीषण सड़क हादसा (Source ETV BHARAT)

 

कवर्धा में भीषण सड़क हादसे में 15 बैगा आदिवासियों की मौत हो गई. ये सभी तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे थे. कवर्धा के एसपी ने इस हादसे की पुष्टि की है.

कवर्धा: कवर्धा में तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे 15 बैगा आदिवासियों की सड़क हादसे में मौत हो गई. जबकि 10 से अधिक लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. ये सभी जंगल से लौट रहे थे. रास्ते में पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर 20 फीट गड्ढे में जाकर पलट गया. वाहन में तकरीबन 25 लोग सवार थे. ये सभी लोग सेमहारा गांव के रहने वाले थे. मृतकों में 14 महिलाएं एक पुरुष है.

15 बैगा आदिवासियों की मौत: दरअसल, ये घटना कवर्धा के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास की है. सेमहारा गांव के लोग जंगल से तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे थे. लौटते समय इनका पिकअप अनियंत्रित होकर 20 फीट गड्ढे में पलट गया. घटना में 15 लोगों के मौत हो गई. जबकि 10 से अधिक लोग जख्मी हैं. ये सभी बैगा आदिवासी हैं. घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई. स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस की टीम और स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया. वहीं, घायलों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

जानिए कैसे हुआ हादसा: जंगल से तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे 25 से अधिक बैगा आदिवासी सोमवार दोपहर तकरीबन ढाई बजे कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास पहुंचे. यहां इनका पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरे गड्ढे में जा पलटा. दुर्घटना में तकरीबन 15 बैगा आदिवासियों की दबकर मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 10 से अधिक लोग बुरी तरह घायल हो गए. घायलों को बेहतर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. बता दें कि रविवार रात कोतवाली थाना क्षेत्र के सिंघनपुरी गांव के पास एक ही ट्रक से पुलिस की तीन गाड़ियों का एक्सीडेंट हुआ, जिसमें एक आरक्षक की मौके पर मौत हो गई थी. वहीं, चालक समेत 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए.

इससे पहले दुर्ग में हुआ था हादसा: बता दें कि इससे पहले दुर्ग के कुम्हारी थाना क्षेत्र में भी 9 अप्रैल को भीषण सड़क हादसा हुआ था. कुम्हारी थाना क्षेत्र केडिया कंपनी से कर्मचारियों को लेकर जा रही बस अनियंत्रित होकर 25 फीट गहरी खाई में पलट गई थी. इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 17 लोग घायल हुए थे.

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग