Dhaara News

रसमड़ा से निकला गुदड़ी के लाल, 10वी में यशवंत पारकर ने लाया नौवीं रैंक, क्या बनना चाहता है ये टॉपर

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आज 10वीं 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस बीच दुर्ग जिले के औद्योगिक ग्राम रसमड़ा से यशवंत पारकर पिता लेखराम पारकर माता जानकी पारकर ने 97.33% अंक लाकर पूरे छत्तीसगढ़ में 9वी रैंक हासिल किया है। यशवंत ने बताया वह सोचा नहीं था कि टॉप कर जाएगा क्लास में पहला आऊंगा जरूर सोचा था लेकिन छत्तीसगढ़ में टॉप कर गया।
खालसा पब्लिक स्कूल दुर्ग में पढ़ने वाले यशवंत ने एक बड़ा भाई है जो इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा है। संयुक्त परिवार में रहने वाले यशवंत ने बताया कि पापा गांव में ही होटल चलाते हैं। यशवंत का सपना है कि आगे वो विज्ञान संकाय लेकर डॉक्टर बनना चाहते हैं।

मोबाइल का सदुपयोग किया
टॉपर यशवंत ने बताया कि आज के समय में मोबाइल का सदुपयोग कर अपने डाउट्स क्लियर किया जा सकता है। सोसल मीडिया प्लेटफॉर्म में मैने अपना समय नहीं गंवाया। और तैयारी में ध्यान दिया। गांव में कोचिंग से बहुत मदद मिली। उन्होंने पूरा श्रेय अपने परिवार, शिक्षको और अपने बड़े भाइयों के मार्गदर्शन को दिया। उनके एक चचेरे भाई भूपेंद्र पारकर ने 89% अंक अर्जित किया है। परिवार में सभी शिक्षा को लेकर बेहद जागरूक हैं।

विधायक ललित चंद्राकर भी पहुंचे मिलने
अपने क्षेत्र से टॉप करने की खबर विधायक ललित चंद्राकर को मिली तो छात्र को बधाई शुभकामनाएं देने पहुंचे उन्होंने छात्र को साल श्री फल भेंट कर सम्मान किया। उन्होंने छात्र के उज्जवल भविष्य की शुभकामना के साथ कहा कि सरकार की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया और।
इस दौरान सरपंच ममता साहू, मंडल अध्यक्ष गिरेश साहू, नंदू निर्मलकर, चेतन साहू, भागवत साहू, लालजी गुप्ता सहित ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग