Dhaara News

रायपुर शहर में अवैध रूप से शराब बेचते 2 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा सभी थाना प्रभारियों सहित प्रभारी एण्टी क्राईम एवं साईबर यूनिट को अन्य राज्यों से आने वाले शराब की तस्करी रोकने के साथ ही अवैध रूप से शराब की खरीदी-बिक्री करने वाले लोगों के संबंध में पतासाजी कर कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है। जिसके तारतम्य में रायपुर पुलिस के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं प्रभारी ए.सी.सी.यू. सहित थाना प्रभारियों द्वारा इस संबंध में सूचना संकलन कर मुखबीर लगाने के साथ ही अन्य माध्यमों से भी जानकारी एकत्रित किए जा रहे है।

इसी क्रम में थाना उरला पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि थाना उरला क्षेत्रांतर्गत ग्राम अछोली ग्रेविट कंपनी रोड में एक व्यक्ति सफेद प्लास्टिक के बोरी में अवैध शराब बिक्री हेतु रखा है। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी उरला के नेतृत्व में थाना उरला पुलिस की टीम द्वारा मुखबीर द्वारा बताए हुलिये के व्यक्ति को चिन्हांकित कर पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम शान्तनु ढीमर पिता प्रेमलाल ढीमर उम्र 20 साल साकिन गांधी चौक अछोली थाना उरला जिला रायपुर छ.ग. का होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा उनके पास रखें प्लास्टिक के बोरी का तलाशी लेने पर बोरी में अंग्रेजी शराब रखा होना पाया गया। शराब रखने के संबंध में वैध दस्तावेज की मांग करने पर उसकेे द्वारा किसी प्रकार का कोई दस्तावेज प्रस्तुत न कर टीम के सदस्यों को लगातार गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था। जिस पर आरोपी को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध रूप से रखंे 23 पौवा सीजी फाईन प्रीमियम व्हीस्की एवं 17 पौवा सुपर जिप्सी फाईन व्हीस्की कुल 7.200 लीटर जुमला कीमती 4800रू जप्त कर आरोपी के विरूद्ध थाना उरला में अपराध क्रमांक 434/23 धारा 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही किया गया।

वही थाना उरला पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि थाना उरला क्षेत्रांतर्गत राव मंदिर बीरगांव में एक व्यक्ति स्लेटी कलर के कपड़े के झोले में अवैध शराब बिक्री हेतु रखा है। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी उरला के नेतृत्व में थाना उरला पुलिस की टीम द्वारा मुखबीर द्वारा बताए हुलिये के व्यक्ति को चिन्हांकित कर पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम रवि पटेल पिता कन्हैया लाल पटेल उम्र 38 साल साकिन भीखम किराना के पास राव मंदिर बीरगांव थाना उरला का होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा उनके पास रखें स्लेटी कलर के कपड़े के झोले का तलाशी लेने पर बोरी में देशी मसाला शराब रखा होना पाया गया। शराब रखने के संबंध में वैध दस्तावेज की मांग करने पर उसकेे द्वारा किसी प्रकार का कोई दस्तावेज प्रस्तुत न कर टीम के सदस्यों को लगातार गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था। जिस पर आरोपी को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध रूप से रखंे 12 पौवा देशी मसाला शराब कुल 2.160 लीटर जुमला कीमती 1320रू जप्त कर आरोपी के विरूद्ध थाना उरला में अपराध क्रमांक 433/23 धारा 34(1)क आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम

01.शान्तनु ढीमर पिता प्रेमलाल ढीमर उम्र 20 साल साकिन गांधी चौक अछोली थाना उरला जिला रायपुर छ.ग.

02.रवि पटेल पिता कन्हैया लाल पटेल उम्र 38 साल साकिन भीखम किराना के पास राव मंदिर बीरगांव थाना उरला

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग