Dhaara News

रिसाली निगम के MIC विलास बोरकर को लेकर हुई सर्किट हाउस दुर्ग के बैठक में क्या कुछ हुआ जाने

गुलाब @ रिसाली

  • एफ आई आर वापस लेने पर बनी सहमति, विलास बोरकर एमआईसी से हटे
  • विलास बोरकर के बाद कौन होगा एमआईसी !

दुर्ग जिले के रिसाली नगर निगम अंतर्गत कुछ दिन पूर्व हुए MIC सदस्य विलास बोरकर द्वारा अधिकारी कर्मचारियों को एवं पार्षद से लेकर वर्तमान मंत्री, पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधायक के संबंध में किए गए विवादित टिप्पणी, गाली गलौज के संबंध में संबंधित महापौर परिषद के सदस्य की बर्खास्तगी को लेकर सर्किट हाउस दुर्ग में गुरुवार की शाम बैठक रखी गई थी जिसमें गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू शामिल हुए।
सूत्रों के मुताबिक बैठक में हुए फैसले के अनुसार एमआईसी सदस्य राजस्व एवं बाजार तथा वाहन प्रभारी विलास बोरकर का इस्तीफा ले लिया गया है। उनसे पहले ही इस्तीफा लिखवा लिया गया था यह औपचारिक बैठक थी जिसमें नगर निगम के अधिकारी आयुक्त आशीष देवांगन भी मौजूद थे जिसमें उन पर लगे आरोपों से संबंधित प्रकरण व शिकायत को वापस लेने की बात भी हुई है। इस दौरान प्रभारी उप अभियंता गोपाल सिन्हा ने माफी भी मांगी है।

एक दूसरे से मिलकर चलने की हुई बात
वैसे जानकारों की माने तो रिसाली निगम में महापौर परिषद तीन गुटों में बट गया है जिसकी वजह से तालमेल में कमी बनी है। कहीं पर ज्यादा काम हो रहा है तो कुछ जगहों पर तो काम ही नहीं हो रहे हैं कई कांग्रेसी पार्षद अपने वार्ड में काम नहीं होने से भी नाराज हैं। उक्त बैठक में पार्टी के पार्षदों में चल रहे अंदरूनी कलह उजागर हुई है। सूत्रों की माने तो एमआईसी सदस्य विलास बोरकर के पक्ष में किसी ने भी आवाज नहीं उठाई। वे चर्चा के दौरान अंतिम छोर पर बैठे थे।

 

बोरकर की जगह कौन लेगा??
अब MIC सदस्य बोरकर की जगह किसी दूसरे को जल्द ही उक्त विभाग का प्रभारी बनाया जाएगा जिसके लिए कुछ पार्षद दौड़ धूप में लग गए हैं उनका लगातार बंगले में फोन करना इधर-उधर फोन घुमाना चालू हो गया है। इधर विलास बोरकर का रुख का इंतजार लोगों को जरूर रहेगा।
इस बैठक में रिसाली नगर निगम के महापौर, सभापति, एल्डरमैन सत्ता सरकार के पार्षद सहित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री जितेंद्र साहू व निगम से कुछ अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद रहे।

इस बैठक के बावजूद भी तालमेल में कमी
वैसे आपको बता दें कि महापौर परिषद के 3 गुटों में सभी ने अभी से अपनी रस्साकशी चालू कर दी है कुछ लोग अपने मनपसंद पार्षद को MIC सदस्य बनाना चाहते हैं इस दौड़ में कांग्रेस प्रत्याशी नरेेश कोठारी  को हराने वाले पार्षद चंद्रप्रकाश (निगम सिंह), संजू नेताम, विनय नेताम, अनिल देशमुख सहित अन्य रेस में शामिल है।
इस बैठक के बाद भी पार्टी की अंतर्कलह खत्म हो जाएगी इस बात की संभावना बहुत ही कम है।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग