Dhaara News

मेहनत का मुआवजा नहीं दिया जा सकता-ताम्रध्वज साहू, मितानिनों की समस्याएं सुनकर क्या वादा किया मंत्री जी ने पढ़े खबर

गुलाब @ हनोदा

आज दुर्ग ग्रामीण विधानसभा अंतर्गत ग्राम हनोदा के स्कूल प्रांगण में ब्लॉक स्तरीय मितानिन सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गृह एवं लोक निर्माण विभाग के मंत्री ताम्रध्वज साहू थे।
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन कर की गई वही सम्मेलन में मितानिनो ने गीत, संगीत नाटक के माध्यम से प्रेरक संदेश दिया। बच्चों ने भी मनमोहक प्रस्तुतियां दी।

मितानिनो ने बताई जनप्रतिनिधियों को समस्याएं
मितानिनो ने कोरोना काल में डट कर काम किया जिसके एवज में शासन प्रशासन ने उन्हें उचित प्रोत्साहन राशि देने का वादा किया था जिसमें आज पर्यंत लगभग 17 महीनों का भुगतान नहीं हो पाया है जिसके लिए सभी ने एक स्वर में इस राशि को दिलाने में सहयोग मांगा। वही प्रशिक्षण हेतु दुर्ग ब्लॉक में भवन की मांग रखी। मितानिनो ने स्वास्थ्य केंद्र से लेकर जिला अस्पताल में हो रहे दुर्व्यवहार वह कमीशन खोरी को लेकर अपनी व्यथा व्यक्त की।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने मितानिनो को संबोधित करते हुए कहा कि किसी की मांग को कभी भी पूरा नहीं किया जा सकता वही मेहनत का मुआवजा भी नहीं दिया जा सकता। लेकिन स्वास्थ्य के क्षेत्र में आप लोग जो कर रहे हैं वे सभी बधाई के पात्र हैं। कोरोना के समय में आप सब ने जो समर्पण भाव से काम किया उसकी जितनी तारीफ की जाए वह कम है। समस्त मितानिन बहनों को बधाई शुभकामनाएं देता हूं। वही प्रशिक्षण भवन निर्माण के लिए 20 लाख रुपए की स्वीकृति प्रथम किश्त के रूप में देने की बात कही और जगह चयन का फैसला मितानिनो को जल्द करने कहा है। सभा को जिला पंचायत अध्यक्ष, हर्ष साहू समाज सेवी व अन्य ने भी संबोधित किया वहीं आभार प्रदर्शन बीएमओ डीके बेलचंदन ने किया।


मितानिनों को साड़ी व प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया
ब्लॉक स्तरीय सम्मेलन में 300 से अधिक मितानिनों को साड़ी एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। उक्त मौके पर केश शिल्प कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष नंद कुमार सेन, जि पं अध्यक्ष शालिनी यादव, जिपं सभापति योगिता चंद्राकर, जनपद अध्यक्ष, जनपद उपाध्यक्ष सहित क्षेत्र के सरपंच, उप सरपंच, जनपद सदस्य बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

कार्यक्रम में भाजपाई सरपंच, प्रतिनिधि भी मौजूद रहे
वैसे कार्यक्रम तो गैर राजनीतिक था लेकिन आगामी वर्ष विधानसभा चुनाव का है। कांग्रेस के लगभग सभी बड़े नेता इस कार्यक्रम में मौजूद रहे तो वही भाजपा से जुड़े सरपंच व प्रतिनिधि भी इस काम में कांग्रेसी सरपंचों से ज्यादा हाथ बटा रहे थे जिसे गृह मंत्री ताम्रध्वज साहूू के प्रभाव के रूप में देखा गया जो चर्चा का विषय  भी रहा।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग