Dhaara News

Weather Update Today: Chhattisgarh, Odisha समेत यहां बारिश की संभावना, दिल्ली में खिलेगी धूप, जानिए देशभर का मौसम अपडेट

Weather Forecast 3 September 2023: मौसम विभाग की ओर से पिछले कुछ दिनों से लगातार देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. 3 सितंबर को भी पूर्वी भारत और इससे सटे इलाकों में बारिश की संभावना है. आईएमडी के मुताबिक आज ओडिशा में कुछ जगहों पर बादल छाए रहेंगे. आज कुछ जगहों पर बारिश हुई है और कुछ जगहों पर भारी बारिश की भी आशंका है.

वहीं, दक्षिण छत्तीसगढ़ में अगले 3-4 दिनों तक भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के विदर्भ से लेकर दक्षिण कर्नाटक तक के कुछ हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है.

देश के इन जगहों पर भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने सर्कुलेशन के कारण दक्षिणी छत्तीसगढ़, दक्षिणी ओडिशा, तेलंगाना, विदर्भ और तटीय आंध्र प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश की संभावना है.

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो कल धूप निकली थी और अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस था, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है. यहां 3 सितंबर (रविवार) को भी ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है. इस अवधि के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

बंगाल और बिहार में भी छिटपुट बारिश

मौसम विभाग ने 3 सितंबर (रविवार) से दक्षिण बंगाल में बारिश की भविष्यवाणी की है. वहीं हावड़ा, उत्तर और चौबीस परगना में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की आशंका है. इसके अलावा मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

बिहार में एक दिन पहले ही पटना समेत राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. आज भी राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है. उत्तर और दक्षिण पूर्व बिहार के जिलों में वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है.

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग