Dhaara News

आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं करने से स्पष्ट है भाजपा का दबाव राज्यपाल पर – जयंत देशमुख

खोमेंद्र @ दुर्ग

राज्यपाल के द्वारा आरक्षण विधेयक को पारीत ना करने से,स्पस्ट है कि भारतीय जनता पार्टी का अप्रत्याशित दबाव राज्यपाल के ऊपर बना हुआ है,जिससे भाजपा का आरक्षण विरोधी चेहरा प्रमाणित हो रहा है, जिला युवा कांग्रेस दुर्ग (ग्रा) इस मुद्दे पर बैठक व चर्चा कर ब्लॉक स्तर पर हर वर्ग को साथ लेकर आंदोलन में पहुंचेंगे – अध्यक्ष,जिला युवा कांग्रेस दुर्ग ग्रामीण

जयंत देशमुख ने कहा की छत्तीसगढ़ विधानसभा में आरक्षण विधेयक पारित होने के बाद लगभग एक माह का समय बीतने के बावजूद राज्यपाल द्वारा हस्ताक्षर न करने पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस पार्टी द्वारा 3 जनवरी 2023 को विशाल प्रदर्शन करने की घोषणा की है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आगामी 3 जनवरी को राजधानी रायपुर में राजभवन के लिए कुच किया जाएगा इस प्रदेशव्यापी प्रदर्शन को सफल बनाने व आरक्षण पारित न होने से प्रभावित वर्गों को साथ लेकर ब्लॉक व ग्राम स्तर पर बैठक लेकर आंदोलन की तैयारी करेगी, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग और ईडब्लूएस वर्ग के लोगों की विभिन्न जगह-जगह बैठक लेकर प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए 29 जनवरी से जिला युवा कांग्रेस बैठक आयोजित करेगी। इस मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी, जिसमें की जिले के सभी ब्लॉक से सभी वर्ग को इकट्ठा कर प्रदर्शन मे ले जाया जाएगा। और भाजपा का आरक्षण विरोधी चेहरा सभी प्रदेश के जन मानस तक पहुंचाने का कार्य करेगी।

इस मामले को लेकर जिला युवा कांग्रेस दुर्ग ग्रामीण के अध्यक्ष जयंत देशमुख ने बयान जारी करते हुए कहा है कि आरक्षण विधेयक को लटकाना प्रदेश की जनता के लिए बेहद दुर्भाग्यजनक है। आरक्षण विधेयक से जिन वर्गों को लाभ मिलने वाला है, उन्हें विधेयक लटकाने के कारण लाभ नहीं मिल पा रहा है। और नए पदों पर भर्तियां सहित वर्तमान भर्तियां भी बाधित है, विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित इस विधेयक पर हस्ताक्षर न करना, प्रदेश के उन करोड़ों जनता के मत का भी अपमान है, जिन्होंने कांग्रेस की जनप्रिय सरकार को चून कर सदन में भेजा है।

देशमुख ने कहा कि विधेयक पारित होने के बाद राज्यपाल के हस्ताक्षर न होने से संबंधित वर्गों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। विभिन्न कॉलेजों में एडमिशन प्रक्रिया के दौरान आरक्षण को लेकर असमंजस की स्थिति है। इसी तरह सरकारी नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया में भी आरक्षण प्रक्रिया को लेकर असमंजस की स्थिति कायम हो गई है। एससी, एसटी और ओबीसी के साथ ही ईडब्लूएस वर्ग के लोग विधेयक के अनुसार मिलने वाले आरक्षण के लाभ से वंचित हो रहे हैं।

जयंत देशमुख ने कहा कि राज्यपाल ने आरक्षण विधेयक को रोककर रखा है। आखिर ऐसा किसके इशारे पर हो रहा है। भाजपा नेताओं ने शुरू से हर स्तर पर आरक्षण विधेयक का विरोध किया किन्तु असफल होने पर भाजपा नेताओं ने अब इस मामले में मौन साध लिया है। भाजपा नेता बैकडोर से अलग-अलग वर्ग के लोगों को अलग-अलग आरक्षण की मांग करने के लिए उकसा रहे हैं साथ ही आरक्षण पारित भी नही होने दे रहे हैं, जिसका प्रदेश सरकार व कांग्रेस पार्टी
पुरजोर तरीके से विरोध करेगी व 3 जनवरी को हर वर्ग को लेकर हो रहे वृहद आंदोलन में युवा कांग्रेस भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगी। 3 जनवरी को राज्यपाल निवास के बाहर वृहद प्रदर्शन की तैयारियों सहित बूथ कमिटी गठन को लेकर जिला युवा कांग्रेस दुर्ग(ग्रा) की बैठक 3 जनवरी को राजीव भवन दुर्ग में आयोजित की जाएगी।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग