Dhaara News

Chhattisgarh Covid News: छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में मिले 12 नए कोरोना पॉजिटिव, एक्शन में आया प्रशासन

Chhattisgarh Covid News: छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सरकार और स्थानीय प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें आ गई हैं। सरकार ने अस्पतालों और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। ज्यादा से ज्यादा जांच की जा रही है। गुरुवार को एक ही साथ 12 कोरोना के मामले संज्ञान में आए।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। पिछले हफ्तेभर से प्रदेश के लोगों को कोरोना का डर फिर से सताने लगा है। मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को 12 नए मरीज पाए गए हैं। प्रदेश में गुरुवार को 12 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब छत्तीसगढ़ में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 31 हो गई है। प्रशासन कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर है। अधिकारियों का कहना है कि हर दिन प्रदेश में नए केस मिल रहे हैं, इसलिए जांच का दायरा भी बढ़ा दिया गया है।

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को जांच के बाद 12 मरीज सामने आए हैं। जिसमे सबसे ज्यादा मरीज दुर्ग जिले से आए। यहां 6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इन नए मरीजों के साथ कुल मरीजों की संख्या भी प्रदेश में सबसे ज्यादा 13 हो गई है। 6 मरीज दुर्ग में मिले हैं, तो वहीं राजधानी रायपुर में 1, राजनांदगांव में 1, रायगढ़ में 2, बस्तर में 1 और जांजगीर चांपा में 1 संक्रमित मरीज की पहचान की‌ गई है।

हफ्तेभर पहले बैठक और अहम निर्देश

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और सभी कलेक्टरों के साथ 22 दिसंबर को प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर चुके हैं। इसमें देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बचाव और रोकथाम के लिए भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने कोरोना के संभावित लक्षण वाले लोगों के सैम्पल की जांच प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा संख्या में करने को कहा था। इसके साथ ही कोरोना के इलाज के लिए जरूरी व्यवस्थाओं की जांच के लिए अस्पतालों में मॉक-ड्रिल के भी निर्देश हैं।

प्रदेश में क्या है कोरोना की स्थिति?

छत्तीसगढ़ में अब तक 11लाख 87 हजार 717 कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। इस मरीजों में से 11 लाख 73 हजार 508 मरीज कोरोना से जंग भी जीत गए हैं। अब तक 14190 लोगों की मौत हुई है। बात करें गुरुवार की तो इस दिन स्वास्थ्य विभाग ने कुल 4255 लोगों का टेस्ट किया गया। जिसमें 12 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि प्रदेश में लगातार आरटी-पीसीआर टेस्ट और रैपिड टेस्ट कराया जा रहा है। इसके साथ ही दवाओं के स्टॉक बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग