Dhaara News

Chhattisgarh Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में 28 के बाद और बढ़ेगी ठंड, नारायणपुर सबसे ठंडा

Chhattisgarh Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से छत्‍तीसगढ़ में हवा की दिशा बदल गई है और इसके चलते नमी की मात्रा में थोड़ी कमी आ गई है।

रायपुर। Chhattisgarh Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से छत्‍तीसगढ़ में हवा की दिशा बदल गई है और इसके चलते नमी की मात्रा में थोड़ी कमी आ गई है। मौसम विभाग का कहना है कि इसके प्रभाव से आने वाले तीन दिन न्यूनतम तापमान में विशेष प्रभाव नहीं पड़ेगा। हालांकि 28 दिसंबर के बाद से न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होगी और ठंड भी ज्यादा बढ़ेगी। सोमवार को प्रदेश भर में नारायणपुर सबसे ठंडा रहा, एडब्ल्यूएस नारायणपुर में न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सोमवार को प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा और पूर्व से आ रही हवाओं के कारण नमी में थोड़ी कमी आई है। इन दिनों शहर के आउटर व ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहरी क्षेत्रों में भी ठंड में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है। पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष ठंड अच्छी पड़ रही है। हालांकि सोमवार को राजनांदगांव व दुर्ग को छोड़कर अन्य स्थानों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी रही।

रायपुर में न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि अधिकतम व न्यूनतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है, हालांकि न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग