Dhaara News

विधानसभा में सिख विधायक कुलदीप जुनेजा पर की गई टिप्पणी! भड़का सिख समुदाय! मंत्री शिव डहरिया और भाजपा विधायक अजय चंद्राकर के निवास बाहर सिख समुदाय का प्रदर्शन! मांगनी पड़ी दोनों को लिखित माफी.. जानिए पूरा मामला.

सोमवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा शीतकालीन सत्र के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसके लिए राज्य के नगरी प्रशासन और श्रम मंत्री शिव डहरिया और भाजपा विधायक अजय चंद्राकार को सिख समुदाय से माफी मांगनी पड़ी। वेब पोर्टल rig24 के मुताबिक सोमवार रात को सिख समुदाय पहले भाजपा विधायक अजय चंद्राकर के निवास पर गया और वहां धरने पर बैठ गया उसके बाद अजय चंद्राकर ने माफी मांगी। उसके बाद यही वाक्या मंत्री शिव डहरिया के घर के सामने हुआ। उन्होंने भी इस बारे में लिखित माफी मांगी।

 

दरअसल सोमवार को रायपुर उत्तर के विधायक कुलदीप जुनेजा वृक्षारोपण को लेकर सवाल पूछ रहे थे। पर्यावरण मंत्री मोहम्मद इसका जवाब दे रहे थे। सदन में हंगामा हो रहा था। इसी बीच भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कुलदीप जुनेजा को सरदार कहकर संबोधित किया जो उन्हें बुरा लगा कुलदीप जुनेजा ने इस पर आपत्ति जताई और कहा कि

“आप शब्दों का ध्यान रखिए.. सरदार नहीं सरदार के आगे ‘जी’ लगाइए।”

इसके बाद छत्तीसगढ़ के नगरी प्रशासन एवं श्रम मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि

“12 बजने वाला है थोड़ा ध्यान रखो..”

उनकी इस टिप्पणी के बाद तेलीबांधा गुरुद्वारा प्रबंध समिति ने इसे पूरे सिख समाज का अपमान बताया। शाम होते तक भाजपा विधायक अजय चंद्राकर के घर पर सिख समुदाय के लोगों ने नारेबाजी की और धरना दिया।

सिख समुदाय ने उनके कथन पर आपत्ति जताई जिस पर विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि मैंने नहीं मंत्री शिव डहरिया ने आपत्तिजनक बात की है। फिर भी अगर मेरी बातों से ठेस पहुंची हो तो उसके लिए मैं माफी मांगता हूं। इस बारे में उन्होंने तेलीबांधा गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी को लिखित में अपना खेद पत्र भी लिखा है।

 

अजय चंद्राकर के बाद मंत्री शिव डहरिया के निवास के बाहर सिख समुदाय के लोग पहुंचे। जहां मंत्री उनसे बात करने के लिए बाहर आए और अपना खेद व्यक्त किया।

Screenshot 20230103 190916
मंत्री शिव डेहरिया के निवास के बाहर धरना देते सिख समुदाय

उन्होंने कहा कि अगर उनके शब्दों से किसी को ठेस पहुंची है तो वह इसके लिए माफी मांगते हैं उन्होंने भी गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष के नाम क्षमा पत्र लिखा है।

Screenshot 20230103 185459
dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग