Dhaara News

इंजीनियरिंग छोड़ पॉवर लिफ्टिंग को बनाया पैशन, अब देश-विदेश में लहरा रहा परचम दुर्ग का उद्भव

  • बेस्ट स्क्वॉट के टाइटल के साथ प्रो-एशियन एंड इंटरनेशल और डब्ल्यूपीसी चैम्पियनशिप का जीता दोहरा खिताब

दुर्ग. कहते हैं… जज्बा और जुनून हो तो किसी भी फील्ड सफलता हासिल की जा सकती है…चाहे वह पढ़ाई हो या कैरियर…। शहर के युवा इंजीनियर उद्भव शर्मा ने इसे अक्षरश: साबित कर दिखाया है। सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद बैंकिंग में लाखों के पैकेज के रूप में मुकाम हासिल करने के बाद कुछ अलग कर दिखाने की जुनून में उद्भव ने पॉवर लिफ्टिंग को पैशन बनाया और अब देश-विदेश में शहर का परचम लहरा रहे हैं। उद्भव ने पिछले सप्ताह बेस्ट स्कवॉट के टाइटल के साथ प्रतिष्ठित प्रो-एशियन एंड इंटरनेशनल चैम्पियनशिप और वल्र्ड पॉवर लिफ्टिंग कांग्रेस डब्ल्यूपी कर्नाटका स्टेट चैम्पियनशिप का दोहरा खिलाब अपने नाम किया है।

प्रो-एशियन एंड इंटरनेशनल चैम्पियनशिप और वल्र्ड पॉवर लिफ्टिंग कांग्रेस डब्ल्यूपी कर्नाटका स्टेट चैम्पियनशिप का दोहरा खिताब जीतकर अपने आदर्श नगर निवास लौटे उद्भव ने बताया कि वीआईटी वेल्लूर से बीटेक की पढ़ाई के बाद स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक में तीन साल तक जॉब किया। इस दौरान उन्हें पॉवर लिफ्टिंग में रूचि हुई और उन्होंने इसमें भी हाथ आजमाने का फैसला किया। इसके बाद पॉवर लिफ्टिंग का जुनून ऐसा चढ़ा कि उन्होंने जांच तक छोड़ दिया और पॉवर लिफ्टिंग को कैरियर बनाने का फैसला कर लिया। इस बीच वे बेहद कम समय में ही देश-प्रदेश के कई ख्याति प्राप्त पुरस्कार अपने नाम कर चुके हैं। उद्भव पीएचई विभाग के ईई समीर शर्मा के सुपुत्र हैं।
10 देशों के लिफ्टरों को चटाई धूल
बैंगलुरू में पिछले सप्ताह आयोजित प्रो-एशियन एंड वल्र्ड चैम्पियनशिप में उद्भव ने 10 देशों के 300 प्रतिभागियों को पछाड़कर खिताब पर कब्जा जमाया। उन्होंने पॉवर लिफ्टिंग और स्क्वॉट इवेंट में अंडर 100 केजी ओपन केटेगरी में पार्टिसिपेट किया। उन्होंने दोनों ही केटेगरी में प्रथम स्थान अर्जित किया। इसके साथ ही उन्हें बेस्ट स्क्वॉट आफ इवेंट का खिताब भी मिला। इसी तरह डब्ल्यूपीसी में भी प्रथम स्थान के साथ बेस्ट रॉ लिफ्टर का खिताब अपने नाम किया।
अब इजिप्ट व किर्गिस्तान की तैयारी
उद्भव ने बताया कि इस टाइटल के साथ ही वे अब वल्र्ड पॉवर लिफ्टिंग कांग्रेस इंटरनेशनल में देश की ओर से प्रतिनिधित्व की तैयारी कर रहे हैं। यह इवेंट इजिप्ट और किर्गिस्तान में अगले साल होना है। उन्होंने यहां भी खिताब जीतने की उम्मीद जताई है। उद्भव खुद प्रतियोगिताओं में हाथ आजमाने के साथ खिलाडिय़ों को फिटनेस और पावर लिफ्टिंग की ऑनलाइन ट्रेनिंग भी देते हैं। स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग में भी उद्भव एक्सपर्ट हैं।
—————

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग