Dhaara News

Jaipur Crime News : Airport से हो रही थी नेपाली लड़कियों की तस्करी, पुलिस ने किया रेस्क्यू

जयपुर धारा न्यूज़

CRIME NEWS : जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बार फिर ह्यूमन ट्रैफिकिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने एयरपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 नेपाली लड़कियों को रेस्क्यू किया है. इन लड़कियों को इथियोपिया के रास्ते खाड़ी देशों में तस्करी कर ले जाए जाने की तैयारी थी, लेकिन जयपुर पुलिस ने खबर मिलते ही दस्तयाब कर लिया. पुलिस सभी लड़कियों की काउंसलिंग कर रही है. दरअसल, यह सभी लड़कियां नेपाल में रहने वाले तस्कर के संपर्क में आईं थीं. इसके बाद इन्हें दुबई में नौकरी का झांसा देकर जयपुर लाया गया. शुक्रवार सुबह स्पाइस जेट की फ्लाइट से इन्हें दुबई ले जाया जा रहा था।

इस सूचना के आधार पर एयरपोर्ट थाना पुलिस ने जयपुर एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन की टीम के सहयोग से सर्च ऑपरेशन चलाया जिसमें 12 नेपाल की मूल निवासी युवतिया मिली जिन्हे प्रारम्भिक पुछताछ के आधार पर संदिग्ध लगने पर इमीग्रेशन ने पुलिस को सौंपा. थानाप्रभारी ने बताया कि- मामले में सभी युवतियों से पूछताछ कर उनके पासपोर्ट और अन्य जानकारियां पुलिस ने हासिल कर पूरे मामले की जांच कर रही है।

साथ ही साथ नेपाली दूतावास को पुरी कार्रवाई की जानकारी दी गई है. थाना प्रभारी माने तो नेपाल और दिल्ली के रास्ते लगातार कार्रवाई के बाद मानव तस्करी करने वाले गिरोह ने जयपुर का रास्ता तस्करी के लिए चुना था मगर नेपाली दूतावास की सूचना के आधार पर तत्परता दिखाते हुए जयपुर की एयरपोर्ट पुलिस ने इस पुरे ऑपरेशन को अंजाम दिया है. साथ ही थानाप्रभारी ने कहा कि मामले में युवतियों को महिला केंद्र जमा करवाया जाएगा। जहां तय प्रक्रिया के बाद इनके परिजनों इन्हे सौंपा जाएगा. हालांकि पुलिस की पुछताछ में युवतियों ने अपनी मर्जी से इथौपिया जाना बताया है मगर कौन इन्हे बुला रहा था, कौन भेज रहा था, इससे जुडी कोई भी जानकारी युवतिया पुलिस को देने से बच रही है.

 

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग