Dhaara News

मनरेगा श्रमिकों के मेहनताना पर, सचिव ने मस्टर रोल में फर्जी हस्ताक्षर कर निकाले पैसे..!

धारा न्यूज़ टीम @ रायगढ़

रायगढ़: जिले के तमनार विकासखंड के जरेकेला में मनरेगा में भ्रष्टाचार की मामला निकल कर सामने आई है जिसमें पूर्व सचिव चंद्रभानु राठिया द्वारा मस्टररोल में फर्जी हस्ताक्षर कर राशि आहरण की गई है । मामले को लेकर ग्रामीणों नें रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह से भी शिकायत की है, मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने त्वरित कार्यवाही के लिए तमनार जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को उक्त सचिव के खिलाफ अपराधिक प्रकरण दर्ज करने एवं फर्जी हस्ताक्षर की जांच हेतु निर्देश दिया गया ।

जिस पर जांच अधिकारी भागीरथी डनसेना करारोपण अधिकारी को बनाया गया , जिसकी जांच की जा रही है परंतु जांच में लापरवाही बरतते हुए जांच अधिकारी द्वारा मजदूरों के बयान न लेते हुए महज केसबुक एवं रोकड़ बही को जांच की जा रही है ,जिस से असंतुष्ट होकर मजदूरों ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पास पहुंच कर निष्पक्ष जांच करने हेतु निवेदन किया गया। जिस पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा निष्पक्ष जांच कर कार्यवाही करने की बात कही ।

क्या कहते है मनरेगा के मजदूर

मेरे द्वारा पंचायत में काम किया गया है मेरा फर्जी हस्ताक्षर कर राशि आहरण किया गया है मुझे आज तक मजदूरी नही मिला है ।

राजकुमार राठिया राजमिस्त्री

पंचायत में मेरे द्वारा काम किया गया है आज तक मजदूरी नही मिला है हस्ताक्षर फर्जी है, खुद के पैसे के लिए वर्षों से भटक रहे हैं।

रूपकुमारी राठिया मजदूर

मेरे द्वारा मनरेगा के तहत काम किया गया है अभी तक मुझे मजदूरी नहीं मिला है मेरा हस्ताक्षर फर्जी किया गया है। सभी गांव वालों के साथ ऐसा ही किया गया है जांच हो कर हमें हमारा पैसा मिलना चाहिए।

नीरा राठिया पीड़ित मजदूर

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग