Dhaara News

सड़क निर्माण में PWD मंत्री के क्षेत्र में किसके इशारे में हो रही जनहित की अनदेखी वही सरकार के गाइडलाइन का जमकर उल्लंघन,शिकायत के बाद भी मनमानी

गुलाब देशमुख @ तिरगा

दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के ग्राम तिरगा झोला से लेकर बालोद- राजनांदगांव सीमा को जोड़ते हुए रोड निर्माण किया जा रहा है लेकिन भारी बरसात में ठेकेदार और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के मिली भगत से जनहित को अनदेखा कर रोड में जीएसबी एवं डामरीकरण किया जा रहा है।
आपको बता दें कि जनदर्शन में कलेक्टर के पास राजपत्रित नियम का उल्लंघन कर 15 जून के बाद डामरीकरण करने वाले ठेकेदारों के काम बंद कराने दुर्ग जिला युवा कांग्रेस के अहिवारा विधानसभा के उपाध्यक्ष कमल देशमुख ने ज्ञापन सौंपा है।

दुर्ग लोक निर्माण विभाग के द्वारा 15 जून के पूर्व सड़कों के डामरीकरण का कार्य पूर्ण कर लिया जाना चाहिए। इसके बाद भी दुर्ग लोक निर्माण विभाग के द्वारा सड़कों के डामरीकरण और जीएसबी बिछाने का कार्य किया जा रहा है। जिसकी पड़ताल के लिए ग्राम झोला तिरगा से बालोद एवं राजनांदगांव सीमा को जोड़ते हुए रोड निर्माण किया जा रहा है जिसमें पीडब्ल्यूडी के अधिकारी की मॉनिटरिंग नहीं कर रहे हैं। नहीं ठेकेदार के किसी भी अधिकृत व्यक्ति ने कुछ भी कहने से मना कर दिया।
उक्त क्षेत्र में मीडिया के पहुंचने के बाद कुछ देर के लिए काम बंद कर दिया था उसके बाद पानी गिरने के बाद फिर से डामरीकरण कर दिया गया। आपको बता दें कि यह क्षेत्र दुर्ग ग्रामीण विधानसभा है और यह पीडब्ल्यूडी मंत्री का इलाका है वहां इस तरीके की घोर जनहित की अनदेखी इस बात का प्रमाण है की राजनेता अधिकारी और ठेकेदार सभी साठगांठ में मिले हुए हैं। जिसके चलते यह निर्माण कार्य धड़ल्ले से किया जा रहा है।

सड़क की गुणवत्ता ही खराब है
बरसात के मौसम में डामर और जीएसबी सड़क में चिपक नहीं पाते। इससे सड़क की गुणवत्ता खराब होती है और शासन को लाखों रूपए की हानि होती है।
शासन दुर्ग ग्रामीण में अरबों रूपए खर्च कर सड़कों की स्थिती सुधारने में लगा है, लेकिन कुछ ठेकेदारों के द्वारा गुणवत्ता हीन कार्य किया जा रहा है। अगर कुछ सौ मीटर सड़क के निर्माण करना बाकी हो तो नियम में छूट दी जा सकती है लेकिन कई ठेकेदारों के द्वारा कई किलोमीटर के सड़क में अभी भी डामरीकरण का कार्य किया जा रहा है।

इन जगहों में भी बरसात में डामर बिछाया जा रहा है 

मेसर्स किरण बिल्डकॉन के द्वारा पीसेगांव से शिवनाथ नदी के पास ठाकुर होटल तक जाने वाले मार्ग,

साथ ही पुलगांव से अंडा पहुंच मार्ग में डामरीकरण का कार्य किया जा रहा है। मेसर्स सेवा सिंह ओबराय एंड संस के द्वारा तिरगा झोला से निकुम होते हुए गोडेला पहुंच मार्ग में डामरीकरण का कार्य किया जा रहा है।
मेसर्स एन.सी नाहर कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा एडीबी परीयोजना के तहत दुर्ग चिखली चौक से नगपुरा,बोरई होते हुए राजनांदगांव के ठेलकाडीह तक बनाये जा रहे सड़क में दुर्ग के बेलोदी में डामरीकरण का कार्य किया जा रहा है।

युवा कांग्रेस ने इन सड़को के डामरीकरण के कार्य को तत्काल बंद करने की मांग की है मांग पूर्ण नहीं होने की स्थिति में ठेकेदार, प्रभारी इंजिनियर, प्रभारी एसडीओ, दुर्ग लोक निर्माण विभाग के ईई अशोक श्रीवास के खिलाफ दुर्ग लोक निर्माण विभाग का घेराव कर कार्यवाई के लिए आंदोलन किया जाएगा।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग