Dhaara News

राजीव युवा मितान क्लब बन रहा लड़ाई झगड़ा का केंद्र, गाली गलौज की खबरें आ रही

गुलाब देशमुख @ दुर्ग

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार लगातार दूसरे वर्ष छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों का आयोजन कर रही है वैसे तो भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता विधानसभा सत्र में इन आयोजनों पर जमकर घेराबंदी करते हैं।
लेकिन जमीनी स्तर पर हकीकत यह है कि इस वर्ष हो रहे आयोजनों में कई जगहों पर लड़ाई झगड़ा की शिकायत सामने आ रही है। दुर्ग जिले के ग्राम थनौद में कांग्रेस पार्टी के ही दो गुट आमने-सामने हो गए हैं बाद में मामला थाने तक पहुंच गया।
वही जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 6 के अंतर्गत हो रहे आयोजन में ग्राम अंजोरा ख के सरपंच पति की शिकायत सोशल मीडिया में वायरल हो रही उसमें उल्लेख किया गया है सरपंच पति ने राजीव युवा मितान क्लब के पिपरछेड़ी, कोटनी आदि के सदस्यों से दुर्व्यवहार किया है उक्त मामले पर सरपंच पति पर कानूनी कार्यवाही की शिकायत गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू से करने की कांग्रेस के क्षेत्रीय
जनप्रतिनिधि ने आश्वासन दिया है। ऐसा सोशल मीडिया में वायरल किया गया है।
विदित हो कि कई जगह क्लब के अध्यक्ष और सदस्य गण भी सरकारी संरक्षण में माहोल गरमाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। आम जनता से दुर्व्यवहार, गाली गलौज आम हो चुका है। तो वहीं क्लब के लोग आम जनता से भी गाली गलौज खा रहे हैं।
राजीव युवा मितान योजना में समिति को मिलने है एक लाख प्रतिवर्ष
आपको बता दें कि यह योजना छत्तीसगढ़ सरकार ने शुरू की है जिसके तहत प्रत्येक क्लब को प्रतिवर्ष 1 लाख रुपए देने की योजना है। वार्डो और गांव में सामाजिक, धार्मिक,सांस्कृतिक, खेल आदि कार्यक्रमों के आयोजनों के लिए यह राशि खर्च की जानी है इसी के तहत छत्तीसगढ़िया ओलंपिक जो गांव गांव, गली गली में आयोजित हो रहा है जिसमें प्रतिभागी भाग ले रहे हैं लेकिन इन कार्यक्रमों में राजनीति भी कम नहीं है। इस कार्यक्रम के माध्यम से जिस सोच से सरकार ने इसका गठन किया है उसका छीछालेदार होने से कोई नहीं रोक पा रहा है।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग