Dhaara News

हसदेव बचाओ छत्तीसगढ़ बचाओ, कांग्रेस सरकार होश में आओ के नारो से गूंजा दुर्ग कलेक्टोरेट

गुलाब देशमुख @ दुर्ग

आज छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के दुर्ग जिला अध्यक्ष अरुण गंधर्व के नेतृत्व में हसदेव जंगल को बचाने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर दुर्ग में सेनानियों ने जमकर केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

वही प्रधानमंत्री कार्यालय एवं महामहिम राज्यपाल, माननीय मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन, केंद्रीय कोयला मंत्री, केंद्रीय ऊर्जा मंत्री, पर्यावरण मंत्रालय,वन मंत्री,और नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के नाम संयुक्त कलेक्टर जागेश्वर कौशल को ज्ञापन सौंपा है।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि
हसदेव के जंगल और पहाड़ कोरबा, जांजगीर, सक्ति बिलासपुर जैसे अनेक जिलों के कृषि एवं ग्रामीण शहरी पेयजल की प्राण दायिनी हसदेव बांगो बांध परियोजना के मुख्य वाटर केचमेंट एरिया है यहां खनन होने से प्राकृतिक जल मार्ग नष्ट हो जाएंगे।
अन्य 6 बिंदुओं पर प्रकाश डालकर ज्ञापन सौपे गए हैं।
ज्ञापन में लिखा गया है कि छत्तीसगढ़़ीयों को इन निष्ठुर सरकारों और औद्योगिक घरानों के सामूहिक षड्यंत्र से तत्काल बाहर निकाले। ऐसी किसी भी अन्य परियोजना का विरोध छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना हमेशा करेगी और मूल निवासी अपनी जान पर खेलकर उनका विरोध भी करेंगे।
इस मौके पर
धारा न्यूज़ से चर्चा करते हुए क्रांति सेना के अरुण गंधर्व जिलाध्यक्ष ने कहा कि हसदेव के जंगल को नहीं उद्योगपतियों के हाथों छत्तीसगढ़ को बेचा जा रहा है, सरकार इसे चेतावनी समझे कि अगर जंगल काटे गए तो सरकार 5 सीट भी नहीं बचा पाएगी क्रांति सेना अब मैदान में है। छत्तीसगढ़ के जल जंगल जमीन को बेचने वालों को छत्तीसगढ़ की जनता छोड़ेगी नहीं। केंद्र और राज्य की सरकार उद्योगपतियों के हाथों बिक गई है। क्रांति सेना इसका मुंहतोड़ जवाब देगी।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग