Dhaara News

हनुमान चालीसा को लेकर महाराष्ट्र में घमासान, गिरफ्तार सांसद नवनीत राणा के घर शिवसैनिकों ने मचाया तांडव!

सारांश-

  • Navneet Rana के घर तोड़-फोड़ करने के आरोप में, 600-700 Shiv Sena के कार्यकताओं के खिलाफ Case दर्ज
  • नवनीत राणा के खिलाफ खार पुलिस स्टेशन में एक और FIR दर्ज
  • आज राणा दंपत्ति की कोर्ट में होगी पेशी

मुंबई: Maharashtra के Amravati से सांसद Navneet Rana आजकल सुर्खियों में हैं। उन्‍होंने राज्‍य के CM Uddhav Thackeray के घर मातोश्री के बाहर Hanuman chalisa का पाठ करने का ऐलान किया। जिसके बाद के Shiv Sena के कार्यकताओं ने Navneet Rana के घर तोड़-फोड़ की। अब इस पुरे मामले में खार Police Station में 600-700 Shiv Sena के कार्यकताओं के खिलाफ Case दर्ज हुआ है। 

शिवसैनिकों का बवाल

दरअसल नवनीत और रवि राणा को गुस्सा है शिवसेना से, गुस्सा है मुंबई पुलिस से क्योंकि मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का आईडिया राणा दंपती के ऊपर ही भारी पड़ गया। ना तो हनुमान चालीसा पढ़ने का कार्यक्रम पूरा हो पाया और गिरफ्तारी हो गई अलग से। राणा दंपती पर खार थाने में शिवसेना ने शिकायत दी थी कि इन्होंने भावनाएं आहत कर दी हैं। दोनों के खिलाफ अपने बयानों से धर्म, जाति के आधार पर माहौल बिगाड़ने का भी आरोप है।इससे पहले नवनीत राणा के घर पर भी खूब बवाल मचा था। घर के बाहर शिवसैनिकों ने हंगामा किया।

क्या कहा राणा ने

सांसद नवनीत राणा ने कहा, ‘ संजय राउत ने हमें गड्ढे में डालने की धमकी दी है इसलिए पहले उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए। अनिल परब को भी गिरफ्तार करो पहले। हम जेल जाएंगे जमानत भी नहीं लेंगे, आगे तक लड़ाई लड़ेंगे।’ आखिर में नवनीत राणा और उनके पति को पुलिस स्टेशन जाना पड़ा। इधर राणा दंपती को थाना लया गया..शिवसेना वाले जश्न के मूड में आ गए..खूब पटाखे फोड़े। ये पूरा बवाल फिलहाल थमता दिख नहीं रहा है। महाराष्ट्र की सियासत में आज का दिन ये तय करेगा कि..हनुमान चालीसा से शुरू हुआ बवाल और कितना आगे जाएगा।

राणा दंपती का क्या होगा ? 

आज नवनीत और रवि को बांद्रा कोर्ट में पेश किया जाएगा। नवनीत और रवि को रात भर खार पुलिस स्टेशन में रखा गया जहां उनका मेडिकल कराया गया। इस बीच राणा दंपती ने बीजेपी से मदद की गुहार लगाई है। पता नहीं, नवनीत राणा और उनके पति  को बीजेपी कितनी मदद कर पाएगी। लेकिन सूत्रों की माने तो मुंबई पुलिस अभी एक और केस दर्ज करने वाली है। ये केस सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में दर्ज किए जाने की संभावना है। 

कौन हैं नवनीत राणा?

  1. महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद, 2019 में लोकसभा चुनाव जीतीं
  2.  
  3. 2014 में पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ीं 
  4.  
  5. 2011 में रवि राणा से शादी हुई, रामदेव के आश्रम में हुई थी मुलाकात 
  6.  
  7. शादी के बाद राजनीति में एंट्री 
  8.  
  9. अभिनेत्री और मॉडल रह चुकी हैं, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ फिल्म में काम   
  10.  
  11. कन्नड़ फिल्म ‘दर्शन’ से किया था डेब्यू 

महाराष्ट्र के इस राजनीतिक ड्रामे में एक तरफ उद्वव ठाकरे की सियासी शक्ति है तो दूसरी तरफ नवनीत राणा की हनुमान भक्ति है..और इसी के बीच शुरू हुआ ये बवाल लगातार जारी है। 

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग