Dhaara News

सरकार के चहेते ठेकेदार कर रहे है राजपत्रित नियम का उल्लघंन, नियम विरुद्ध अंडा पुलगांव रोड का डामरिकरण जारी…होगा करोड़ों का नुकसान…पढ़े पूरी खबर

लोक निर्माण विभाग के द्वारा 15 जून के पूर्व सड़कों के डामरीकरण का कार्य पूर्ण कर लिया जाना चाहिए। इसके बाद भी दुर्ग लोक निर्माण विभाग के द्वारा सड़कों के डामरीकरण और जीएसबी बिछाने का कार्य किया जा रहा हैं। हाल यह की सरकार के द्वारा भारी बारीश की संभावना जता लोगों को अलर्ट किया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद अंडा से पुलगांव तक बनने वाले करोड़ों के सड़क में डामरिकरण का कार्य किया जा रहा है। इस सड़क के ठेकेदार के द्वारा नियमों को ताक पर डामरिकरण का कार्य किया जा रहा है।


क्या होगा नुकसान
सरकार के द्वारा भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। लेकिन ठेकेदार के द्वारा इसके बावजूद इस सड़क पर डामर बिछाने का कार्य किया जा रहा है। अगर अचानक तेज बारिश हो जाती है तो सड़क पर बिछा डामर बह जाएगा। और सड़क बनने स पहले ही खराब हो जाएगी। साथ ही अगर बारिश कम भी हुई तो पानी के कारण सड़क पर बिछाया गया डामर और जीएसबी सड़क के कोर पर अच्छे से पकड़ नहीं बनाएगी इससे सड़क जल्दी खराब हो जाएगी।


यह हाल लोक निर्माण विभाग के मंत्री ताम्रधव्ज साहू के गृह जिले में है। ठेकेदार बैखोफ हो कर नियमों का उल्लघंन कर रहे हैं। क्योकी शिकायत के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी इन ठेकेदारों के खिलाफ कोई कार्यवाई नहीं कर रहे हैं। इन ठेकेदारों के द्वारा राजपत्रित नियम का उल्लघन कर आज 2 जुलाई को भी सड़कों के डामरीकरण का कार्य किया जा रहा है।


क्यों रोका जाता डामरिकरण
आपको बता दे की 15 जून के बाद डामरिकरण व जीएसबी बिछाने के कार्य को इसलिए रोका जाता की बरसात के कारण बिछाये गए डामर और जीएसबी सड़क में चीपक नहीं पाते। इससे सड़क की गुणवत्ता खराब होती है और शासन को लाखों रूपए की हानी होती है।

राज्य शासन दुर्ग ग्रामीण में अरबों रूपए खर्च कर सड़कों की स्थिती सुधारने में लगा है, लेकिन पी.डब्ल्यू.डी के जिम्मेदार अधिकारीयों के मिलीभगत के कारण ठेकेदारों के द्वारा ऐसे कार्य कर शासन को करोड़ों का चुना लगाया जा रहा है और गुणवत्ता हिन कार्य किया जा रहा है। अगर कुछ सौ मीटर सड़क के निर्माण करना बाकी हो तो नियम में छूट दी जा सकती हैं लेकिन कई ठेकेदारों के द्वारा कई किलोमीटर के सड़क में अभी भी डामरीकरण का कार्य किया जा रहा है।

इन सड़कों में चल रहा है डामरिकरण का कार्य
मेसर्स किरण बिल्डकॉन के पीसेगांव से शिवनाथ नदी तक जाने वाले मार्ग पर, मेसर्स सेवा सिंह ओबराय एंड संस के तिरंगा झोला से गोड़ेला पहुंच मार्ग में डामरीकरण कार्य जारी रखा है। इसके अलावा, मेसर्स एन.सी. नाहर कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा दुर्ग चिखली चौक से नगपुरा, बोरई होते हुए राजनांदगांव के ठेलकाडीह तक बनाई जा रही सड़कों में दुर्ग, नगपुरा और बोरई में डामरीकरण कार्य जारी है।

Author:

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग