Dhaara News

ये वायरल ऑडियो कमाल का मंत्री जी, जिस वफादार के जिम्मे मीडिया का जिम्मा,उसने डुबो दी लुटिया

गुलाब देशमुख @ दुर्ग ग्रामीण

दुर्ग ग्रामीण विधानसभा में आने वाले चुनाव का क्या परिदृश्य होगा उसकी कल्पना लोग अभी से करने लगे हैं। लोग कयास लगा रहे हैं कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार फिर से रिपीट होगी लेकिन दुर्ग ग्रामीण विधानसभा में कांग्रेस के वर्तमान विधायक की हालत कुछ ठीक नहीं है व दावेदार नहीं बदले गए तो कांग्रेस इस सीट को हार सकती है।लेकिन धारा न्यूज़ यह दावा नहीं करता क्योंकि चुनाव के सर्द मौसम में गरम नोट से लेकर शराब, कबाब व रहीसो को कंबल बांटकर  वोट आसानी से खरीदे जा सकते हैं और अभी से कयास लगाना उचित भी नही है।
बहरहाल अभी एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमें उतई निवासी पत्रकार के बारे में मंत्री जी अपने कार्यकर्ता सम्मेलन मे दो कौड़ी,टूटपुंजिहा जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस दौरान वे कह रहे हैं कि भाजपाई धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, और एक पत्रकार मेरे बारे में कुछ भी लिख रहे हैं जिसका दो अखबार भी नहीं निकलता।


कार्यकर्ताओं पर भी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं
ये ऑडियो पिछले कार्यकर्ता सम्मेलन का है जो मीनाक्षी नगर केडी स्कूल में हुआ था। अपने कार्यकर्ताओं से नाराजगी जाहिर कर रहे हैं कि मेरे बारे में इतना लिखा जा रहा है लेकिन मेरा कोई भी कार्यकर्ता इन सब का खंडन नहीं करता। मैं अपने कार्यकर्ता पर कैसे विश्वास करूं। इस पर हमने पड़ताल की है कि मंत्री जी का मीडिया प्रभारी जो है पूर्व में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व शासनकाल में मंत्री रहे रमशिला साहू उनका भी मीडिया संभालते थे और जनसंपर्क निधि की राशि भी लेते थे। और फ्लेक्स बैनर में अपना फोटो भी लगाते रहे हैं। वर्तमान समय में मंत्री जी के पास अटैच है जो दैनिक वेतन भोगी के रूप में कार्य कर रहे हैं और मीडिया का काम संभाल रहे हैं। और उनके समाचार विज्ञप्ति वगैरह डालकर वाहवाही भी बटोर लेते हैं और मंत्री जी के विश्वसनीय बन बैठे हैं।
पहले भी क्षेत्र में अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का खबर लगाते थे लेकिन अब केवल मंत्री जी की खबर या उनके घर परिवार के लोगों के विज्ञप्तियां प्रकाशन करवा पाते हैं।
ऐसे लोगों को मंत्री जी ने बड़े कार्यक्रमों जैसे क्रिकेट, लोककला महोत्सव से लेकर रामायण प्रतियोगिताओं में इनके भरोसे रहे। और इन कार्यक्रमों की आड़ में जमकर पैसे लूटे गए ऐसी क्षेत्र में चर्चा है। लेकिन समाचार प्रकाशन में खबरों के खंडन में वे लगातार पीछे रहे।मंत्री जी को उम्मीद कार्यकर्ताओं से रहती है कि ऐसे समाचारों का खंडन करें जो मंत्री जी और पार्टी के विरुद्ध हो।

 

मैं ही पत्रकार मेरे अलावा कोई नहीं
क्षेत्र के दो कद्दावर नेता स्व.शालिनी यादव, स्व.पुकेश्वर भारदीय के शोक श्रद्धांजलि कार्यक्रमों व नाचा गम्मत महोत्सव से लेकर मंत्रीजी के जन्मदिन, सहित शासकीय कार्यक्रमों के लिए लाखों रुपए के विज्ञापन समाचार पत्रों के लिए क्षेत्र में एक विशेष मठाधीश तथाकथित पत्रकार को दिया जा चुका है। जिन्हे ढंग से विधायक की भी स्पेलिंग नहीं आती विधायक की टीआरपी बढ़ा रहे हैं, जो कभी भाजपा का मीडिया प्रभारी हुआ करता था उस पर विशेष कृपा और वरदहस्त मंत्री निवास से लगातार बनी होने के कारण क्षेत्र के अन्य पत्रकारों की अवहेलना होती रहीं जिसके कारण मंत्री जी के विरुद्ध खबरें समाचार पत्रों में जगह बना ली है। पत्रकार ने यह दावा किया था कि मेरे अलावा क्षेत्र में कोई पत्रकार ही नहीं है जिसके चलते उसे लाखों रुपए के विज्ञापन मिले लेकिन जब मंत्री जी के विरुद्ध खबर आई पीडब्ल्यूडी विभाग के रोड निर्माण से लेकर भाजपा सहित छग स्वाभिमान मंच के धरना प्रदर्शन को प्रमुखता से प्रमुख समाचार पत्रों में जगह मिल गई तब मंत्री जी खिसियाने लगे। लेकिन उस मीडिया प्रभारी से उनका मोह भंग नहीं हो पाया।

कांग्रेसी सरपंचों से विज्ञापन लेकर बीजेपी के पूर्व मंत्री की टीआरपी बढ़ाया 

आपको बता दें कि पूरे दुर्ग ग्रामीण में सहकारी समितियों एवं जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों का विज्ञापन से लेकर ग्राम पंचायतों के सरपंचों का विज्ञापन, सरपंच संघ का विज्ञापन लेकर, कोलिहापुरी पंचायत के सरपंच ज्वाला देशमुख, श्रम मंडल उपाध्यक्ष केशव बंटी हरमुख जैसे कद्दावर नेताओं के जन्मदिन का विज्ञापन लेकर उनके ही गांव में अभी हाल ही में जब पूर्व मंत्री रमशिला साहू गौठान का पोल खोलने आई तो उनका ही टीआरपी बढ़ाने में कोई कमी कसर नहीं छोड़ी। उस पत्रकार ने कांग्रेस का बेड़ा गर्क नहीं मंत्री जी का बेड़ा गर्क कर दिया । कांग्रेसी नेता पत्रकारों को पहचानने में भी नाकाम रहे हैं और मंत्री अपने नेताओं से खबरों के खंडन की उम्मीद करते हैं।


कुछ पत्रकारों को टूर पर ले जाना बाकी को छोड़ देना
कुछ दिन पूर्व क्षेत्र के पत्रकारों को बकायदा बस्तर टूर ले जाया गया वहां छांटकर पत्रकारों का चयन किया गया जहां एक शिक्षा विभाग में पदस्थ को भी पत्रकार का दर्जा देकर बस्तर टूर कराया गया उसमें भी उस मीडिया प्रभारी की चली थी जिसके चलते अन्य पत्रकारों में मंत्री जी के प्रति रोष पनप गया। ग्राम डूंडेरा निवासी एक प्रमुख समाचार पत्र में कार्यरत पत्रकार पर्यावरण प्रेमी की भी घोर अवहेलना हुई। ग्राम अंडा में अल्पसंख्यक समुदाय से आने वाले एक पत्रकार की भी जमकर अवहेलना की गई उसके बावजूद उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा फिर भी उनकी पूछ परख नहीं हुई। जानकारी के मुताबिक दिवाली में मिठाई के अलावा एक भी जनसंपर्क निधि की राशि उस पत्रकार को नहीं मिली यह सब संभव हो पाया उस मंत्री जी के मीडिया प्रभारी की बदौलत। वैसे ही वेब पोर्टल के संचालकों पर भी मंत्री जी अनर्गल टीका टिप्पणी करते रहें हैं। जबकि एक विशेष वेब पोर्टल में ही उनकी खबरें पहले आती है उसके बाद समाचार पत्रों में प्रकाशित होती है।
दुर्ग ग्रामीण के विधायक का स्वभाव वैसे तो नरम है लेकिन माहौल अब गरम है।

उस मीडिया प्रभारी ने कानाफूसी कर जो जगह मंत्री जी के घर परिवार में बनाई है वैसे ही मंत्री जी की साख का क्षेत्र में जल्दी-जल्दी पतन हो रहा है। मीडिया जो देखती है उसे लिखती है लेकिन मंत्री जी मीडिया पर ही भड़ास निकाल देते हैं।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग