Dhaara News

कांग्रेस राज में सड़क निर्माण के डबल स्टैंडर्ड से ग्रामीण नाराज कराएंगे सड़क निर्माण की जांच

Gulab

दुर्ग बालोद मुख्य मार्ग से चिंगरी से आलबरस पर बन रही सड़क में ठेकेदार का दोहरा चरित्र सामने आया है। जो कि सड़क व पुलिया निर्माण में साफ दिखाई दे रहा है, कि कई जगह पुलिया में फीलिंग नहीं किया,पुराने पुलिया को जस का तस रख कर ऊपर डामर बिछा दिया गया है।केवल खानापूर्ति की गई है।जिसके कारण गांव के लोगो के साथ- साथ सड़क पर रात में गुजरने वाले राहगीरों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।
10 माह में नहीं बन पाई महज 4.50 किमी की सड़क
गौरतलब है कि अंडा -चिंगरी से आलबरस सड़क मार्ग 4.50 किमी सड़क 11 करोड़ से ज्यादा रुपए की लागत से बन रहा है, जिस सड़क को महज 10 माह में बन जाना था,लेकिन विभागीय अधिकारियों की अनदेखी और ठेकेदार की उदासीनता के कारण निर्माण कार्य देरी से चल रहा है। लोक निर्माण विभाग की मॉनिटरिंग इस रोड पर नहीं के बराबर है।
सड़क निर्माण कार्य में पुलिया को कर दिया है, सकरा
ठेकेदार द्वारा ग्राम अछोटी में भी सड़क निर्माण किया जा रहा है लेकिन ग्राम चिंगरी में अछोटी के तुलना में बेहद घटिया निर्माण कार्य किया गया है।
यहां रात में अंधेरे के कारण सड़क पर हादसे होने का भय बना रहता है,वही सड़क निर्माण में पुराने पुलिया को भी नहीं सुधार किया गया है जिसके कारण गांव में पानी की निकासी की सुविधा भी नहीं हो पा रही जिसकी वजह से कई जगहों पर दलदल हो रहा है वहीं रात के समय में पुराने पुलिया और पाई (किनारा) दिखाई ही नहीं दे रहा है। जिसके चलते वाहन चालकों को पैदल यात्रियों को जान माल का भी खतरा बना हुआ हैं। जिसके कारण ग्रामीण ठेकेदार के खिलाफ शिकायत कर कार्यवाही चाह रहे हैं।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग