Dhaara News

Supplementary exam results : सप्लीमेंट्री देने वाले 1497 को फिर पूरक, परिणाम को लेकर छात्राओं में खलबली

BSc Supplementary exam results : बीएससी के 2306 छात्रों में से 792 परीक्षार्थी परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाए और उन्हें अब सुपर सप्लीमेंट्री दिया गया है। अब इन विद्यार्थियों को परीक्षा दिलाने मौका अगले साल मिलेगा

BA Supplementary exam results : हेमचंद यादव विश्वविद्यालय ने बीए और बीएससी प्रथम वर्ष की पूरक परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बीए में शामिल हुए 6337 परीक्षार्थियों में से 4830 परीक्षार्थी ही उत्तीर्ण हुए।

1497 छात्रों को दोबारा से पूरक दिया गया है। इसी तरह बीएससी के 2306 छात्रों में से 792 परीक्षार्थी परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाए और उन्हें अब सुपर सप्लीमेंट्री दिया गया है। अब इन विद्यार्थियों को परीक्षा दिलाने मौका अगले साल मिलेगा। विश्वविद्यालय इनकी सुपर सप्लीमेंट्री की परीक्षा मुख्य वार्षिक परीक्षा के साथ कराएगा। इन विद्यार्थियों के पास परीक्षा पास करने का यह आखिरी मौका होगा। इसमें भी उत्तीर्ण नहीं हुए तो पूरी परीक्षा नए सिरे से देनी होगी।

छात्रों ने छोड़ी परीक्षाइस साल 42 हजार विद्यार्थियों को पूरक दिया गया, लेकिन चौंकाने वाली बात यह रही कि इनमें से 8,234 विद्यार्थियों ने पूरक का आवेदन ही नहीं किया। ये हाल तब है जब शासन ने दो विषयों में विद्यार्थियों को पूरक परीक्षा देने सहूलियत दी। पूरक के 33,766 विद्यार्थियों ने आवेदन किए। जिन विद्यार्थियों ने परीक्षा को संजीदगी से लिया, उन्हें सफलता मिली है। वहीं अब तक जारी हुए परिणामों में करीब 7 हजार परीक्षार्थियों को पूरक दिया जा चुका है। इनमें दो विषयों में पूरक की सहूलियत से परीक्षा में बैठे परीक्षार्थियों में से कुछ उत्तीर्ण हुए हैं तो बहुत से विद्यार्थी फेल हो गए हैं

बीए और बीएससी की उत्तरपुस्तिका मूल्यांकन के दौरान हर छात्र की कॉपी को अच्छी तरह से जांच गया है। जो छात्र पूरक आए हैं, उन्होंने लिखा ही नहीं है। उन्होंने अपना एक बड़ा मौका गवां दिया है। अब इन्हें सुपर सप्लीमेंट्री परीक्षा में बैठना होगा।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग