Dhaara News

AU Bilaspur: जब छात्राओं ने संभाली विरोध की कमान, घेराव व आंदोलन का तरीका बदला

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय द्वारा पीजी सेमेस्टर की समय सारणी घोषित कर दिया गया है। समय सारणी को लेकर परीक्षार्थियों को समस्या आ रही है।

AU Bilaspur News: कालेज-विश्वविद्यालय में अब घेराव व आंदोलन का तरीका बदल रहा है। नए ट्रेंड में कमान छात्राएं संभाल रही हैं। मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। एमएससी की समय सारणी में समस्या को लेकर लड़कों के आगे नजर आईं। परीक्षा प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर प्रमुखता से अपनी बात रखने में सफल रही। छात्राओं की मांग पर विश्वविद्यालय ने तत्काल विचार कर सकारात्मक निर्णय का आश्वासन दिया।

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय द्वारा पीजी सेमेस्टर की समय सारणी घोषित कर दिया गया है। समय सारणी को लेकर परीक्षार्थियों को समस्या आ रही है। उनका कहना है कि एमएससी विषय की माइक्रोबायोलाजी, जूलाजी, बाटनी, केमिस्ट्री, फिजिक्स, मैथ्स विषय है जिनकी परीक्षाओं का आयोजन आठ जनवरी से लेकर 20 जनवरी के मध्य होगा।

समस्या यह कि महाविद्यालय में अभी तक किसी भी प्रकार की प्रायोगिक परीक्षाएं नहीं हुई है ऐसे में वह अपनी मुख्य परीक्षा में कैसे शामिल हो जाए वहीं विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई समय सारणी में दो परीक्षाओं के मध्य केवल एक ही दिन का अंतर दिया गया है और एमएससी मैथ्स के दो विषय आपरेटिंग रिसर्च वन एवं फ्लड मेकैनिज्म वन का पेपर एक ही दिन 19 जनवरी को है। इसी मुद्दे को लेकर छात्राओं ने परीक्षा प्रभारी रामेश्वर राठौर को ज्ञापन सौंपा।

परीक्षा को 16 जनवरी से आयोजित करने की मांग की। इस मौके पर छात्र संघ सचिव मनीष मिश्रा, समर्थ मीरानी, शुभ उपाध्याय, हर्षवर्धन श्रीवास, चूंटी, भोला, आयुषी, रश्मि, सूरज सोनी, कुशल,चांदनी साकेत आरजू आदि विद्यार्थी मौजूद रहे।

पांच दिन में पूरी होगी मांग

छात्राओं के विरोध के बाद परीक्षा प्रभारी राठौर ने कहा कि समय-सारणी को लेकर आ रही दिक्कतों को लेकर कुलपति को अवगत कराएंगे। पांच दिनों के भीतर इस समस्या का निराकरण कर लिया जाएगा। वहीं छात्राओं ने सीधे तौर पर कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो वे उग्र आंदोलन करेंगी।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग