Dhaara News

भोजेश्वर साहु की मौत,हत्या या आत्म हत्या…मौत के समय घटित घटनाएं दे रही सबूत क्या उठेगा रहस्य से पर्दा

2023 वर्ष का अंतिम दिन 31 दिसंबर उतई नगर में घटित एक घटना की स्टोरी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं,,पारिवारिक जनों से प्राप्त जानकारी अनुसार भोजेश्वर साहु दोपहर लगभग 12,साढ़े 12 बजे अपने घर से निकलकर लड़की के घर पहुंचता है और तीन से चार बजे के बीच दो लड़के उसकी मृत देह उसके घर आंगन में छोड़ जाते है ।परिवारजन तुरंत 108 बुलाते है अस्पताल ले जाया जाता है और डॉक्टर उसे मृत घोषित कर पुलिस को सूचित करता है पुलिस अस्पताल पहुंचती है मर्ग कायमी कर शव का पंचनामा कर बॉडी को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया जाता है ।

दूसरा पहलू जो खुलकर बाहर आता है जो परिवारजन के बताए अनुसार की लड़का जब लड़की के घर पहुंचता है तो ना जाने दोनो के बीच क्या होता है की लड़का भोजेश्वर लड़की घर ही फांसी लगाने का प्रयास करता है की वहा उपस्थित लड़की की एक और सहेली लड़के की मां को कॉल कर बताती है की लड़का फांसी लगा लूंगा बोल रहा है आकर इसे आप अपने घर ले जाइए। मां है जो घर से बीस किलोमीटर दूर अपनी रोजी रोटी कमाने गई हुई है पिता और एक भाई भी रोजी रोटी कमाने गए हुवे है घर पर एक छोटा भाई बस है। मां कॉल की हुई लड़की से परिस्थिति की जानकारी लेती है बात करवाने कहती है तो बात भी नहीं करवाया जाता बल्कि बताया जाता है की लड़की के घर उक्त लड़के ने वेंटीलेसन में लड़की की चुनरी से ही फांसी लगाने का प्रयास किया जिसे उसने उतारा और कॉल कर किसी अन्य दो लड़कों को बुलाकर उस स्थिति में ही दुपहिया पर डालकर लड़के के घर छोड़ आए।

तीसरा पहलू में मृतक के मामा मामी द्वारा दी गई जानकारी अनुसार जब दो अन्य लड़के मृतक की देह उसके घर छोड़ जाते है तो मृत लड़के का छोटा भाई अपने मामा को कॉल कर जानकारी देता है और घर बुलाता है ,मृतक के मामा मामी जो उनके घर से कुछ ही दूरी पर रहते है तत्काल उनके घर आते है ।मामा 108 को कॉल करता है । मामी लड़की के घर जाति है जहां लड़की पड़ोसी के घर के सामने चबूतरे पर बैठी मिलती है वहां लड़के की मामी उसे घर चलने कहती है और लड़के का मोबाइल पूछती है तो लड़की मोबाइल के नही होने और नही जाने की बात करती है किंतु दबाव बनाने पर लड़की भी लड़के के घर पहुंचती है जहां पहुंचकर लड़के का मोबाइल घर वालों को देती है और लड़के से लिपटकर रोने लगती है । इतने में 108 आती है और लड़के को अस्पताल ले जाया जाता है जहां परिवार जन और लड़की भी आती है जहां उसे डॉक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया जाता है।

ये सारे घटना क्रम लड़का और लड़की के फोटो वीडियो जहां एक ओर उनके संबंधों को उजागर करते नजर आते है वहीं लड़की के घर जाकर लड़के के आत्महत्या की बात और फिर लड़की द्वारा दो अन्य दोस्तो को बुलाकर लड़के के मृत शरीर को लड़के के घर भिजवा देना जैसी परिस्थितियां अनेक संदेहों को जन्म देती है ।बहरहाल पुलिस बयान दर्ज कर रही है जिसमे लड़के वालों द्वारा लड़के की मौत को आत्महत्या ना मानते हुए उसे हत्या करार दे रहे है तथा इसमें किसी गहरी साजिश की बात कर रहे है । पुलिस ने लडकी के बताए अनुसार जिस कमरे में आत्महत्या की बात कही जा रही है उसे लॉक कर दिया गया है और बयान ले रही है ।बयान लेने के बाद पुनः घटना स्थल का मुआवना तथा आस पास लगे वीडियो कैमरे की भी तलासी करेगी और किन परिस्थितियों में लड़के को उसके घर लाकर छोड़ा गया इसका परीक्षण कर पूछताछ करेगी तब कहीं जाकर वास्तविकता का खुलासा होगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी फिलहाल समाचार लिखे जाने तक अप्राप्त है जिसके आने के बाद ही घटनाक्रम की सूक्ष्म जांच उपरांत वास्तविकता का खुलासा होगा की लड़के की मौत का मामला हत्या का है या आत्महत्या का किंतु जिस तरह की परिस्थितियां पूरे घटनाक्रम के दौरान बनी है जो अनेक संदेहों को जन्म देती है ।आगे पूरी रिपोर्ट जांच बयान के बाद ही खुलासा होगा की वास्तविकता क्या है?

साभार सतीश पारख।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग