Dhaara News

500 की जगह 5000 का चालान बनेगा पत्रकार अब नहीं तोडेंगे नियम नवपदस्थ दुर्ग एसपी ने कही बड़ी बात

खबर की हेडलाइन देखकर आपको थोड़ा अटपटा लगे लेकिन यह बात नव पदस्थ दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ और दुर्ग पुलिस के संयुक्त आयोजन में बीते दिन कही।
आपको बता दें कि दुर्ग जिले में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में सड़क सुरक्षा माह का अभियान चलाया जा रहा है इसके मद्देनजर पहली बार पत्रकार और पुलिस मिलकर सड़क में वाहन चलाने वाले लोगों को जिम्मेदार बनाने की पहल की है। दुर्ग के एक निजी होटल में यह आयोजन किया गया।
इस बीच 50 से ज्यादा पत्रकारों को उक्त कार्यक्रम में निशुल्क हेलमेट वितरण किया गया। और यातायात नियमों को पालन करने के लिए शपथ दिलाई गई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर दुर्ग रेंज आईजी रामगोपाल गर्ग, अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक दुर्ग जितेंद्र शुक्ला, अति विशिष्ट अतिथि अनुराग झा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम , सतीश ठाकुर (यातायात उप पुलिस अधीक्षक दुर्ग ),विशेष अतिथि हरिओम प्रकाश सोनी वरिष्ठ समाजसेवी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
पहली बार पत्रकार और पुलिस एक साइड है : आईजी गर्ग
आईजी रामगोपाल गर्ग ने कहा कि अपने पूरे कार्यकाल के दौरान यह पहला अवसर है जब पुलिस और पत्रकार दोनों एक साइड है मजाकिया लहजे में उन्होंने कहा कि पुलिस और पत्रकार के बीच 36 का आंकड़ा होता है। उन्होंने यह भी कहा कि बच्चे आपको देखकर सीखते हैं और आपके वाहन चलाने के तरीकों से आने वाली पीढ़ी भी सीखती है।
इस देश में लोगों के पास समय नहीं है जिसके चक्कर में सब को जल्दी रहती है लेकिन कहीं पर जब कोई जेसीबी सड़क खोद रही होती है तो उसको देखने के लिए सैकड़ो लोग खड़े रहते हैं उनके पास समय कहां से आता है पता नहीं लेकिन ट्रैफिक रूल पालन करने के लिए लोगों के पास समय नहीं है।अब पत्रकार किसी की सिफारिश लेकर नहीं आएंगे यह उम्मीद सभी से करता हूं। इस दौरान पत्रकारों ने भी पुलिस प्रशासन को आश्वस्त किया।

आपके बच्चे को यह लगना चाहिए कि हेलमेट के बिना गाड़ी चालू नहीं होती:  एसपी शुक्ला
दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने अपने उद्बोधन में कहा कि मैं गलत करने वालों के लिए सख्त हूं। जब दंड देने वाले और समाज में क्या गलत हो रहा है सही हो रहा है उसको लिखने वाले यदि अपने विशिष्ट पहचान के दम पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने लगे तब भोली भाली जनता से नियम कायदों का पालन करने का उम्मीद नहीं करना चाहिए। मैं वाहन चलाते समय स्वयं हेलमेट लगाता हूं और यह अनुशासन स्वयं से आना चाहिए। जब मेरा बच्चा 4 साल का था तब से मैं हेलमेट लगाता हूं। आज मेरे  बच्चे को यह लगता है कि हेलमेट के बिना गाड़ी चालू ही नहीं होती।
पुलिस चौक चौराहों में चालान काटने और अपने टारगेट पूरा करने के लिए नहीं खड़ा होती बल्कि दिन में दो-तीन डेड बॉडी ना उठाना पड़े इसके लिए खड़ा होती है। जिसके घर का व्यक्ति घायल या दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है या उसमें मौत हो जाती है तो उन घर वालों को हम क्या जवाब देंगे इसके लिए पुलिस सड़क में खड़े होती है।आज शपथ लेकर आप नियमों का पालन नहीं करेंगे तो आप पत्रकारों पर 500 का नहीं 5000 का फाइन होगा। क्योंकि आपने शपथ ली है और शपथ लेकर आप ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करेंगे तो आप पर फ़ाइन ज्यादा बनेगा। इसको सुनकर पत्रकारो की हंसी छूट गई। लेकिन इस बात को लेकर पत्रकारों ने भी माना की सबसे ज्यादा ट्रैफिक रूल पत्रकार ही तोड़ते हैं।

कार्यक्रम में यातायात उप पुलिस अधीक्षक सतीश ठाकुर ने बताया कि दो सड़कों को हमने मुख्य रूप से नियमों का पालन करने के लिए चुना है 100% नियमों का पालन कराया जा रहा है। जो आगे भी जारी रहेगा किसी डर से आप हेलमेट न पहनें बल्कि आपके परिवार की सुरक्षा और जिम्मेदारी के लिए नियमित रूप से हेलमेट पहने और ट्रैफिक नियम का पालन करें उन्होंने इस दौरान पत्रकारों को शपथ दिलाई।
उक्त सम्मेलन के आयोजन में
छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ दुर्ग संभाग अध्यक्ष छगन साहू के मार्गदर्शन और छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ दुर्ग के जिला अध्यक्ष ललित साहू व महासचिव वैभव चंद्राकर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

यह पत्रकार रहे उपस्थित
उक्त सम्मेलन में छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़ से संतोष देवांगन , सीजी क्राइम न्यूज़ अनिल साहू, केवीपी न्यूज़ से दीपमाला सिन्हा , छत्तीसगढ़ वॉच से रामकुमार यादव , स्ट्रेल क्रॉनिकल से शैलेंद्र कुमार निर्मल , दबंग केसरी से हेमंत उमरे , अनंत सीजी टाइम्स से लोकेश्वर सिंह ठाकुर , प्रमोदन न्यूज़ से अकलेश कुमार कोरी , अमृत संदेश से दिनेश पुरवार , ज्योतिष का सूर्य से नरेश विश्वकर्मा , साधना न्यूज़ पाटन से हेमलता निषाद , सीजी मितान पाटन से कल्याणी साहू, थॉमसन न्यूज़ से राफेल थॉमस ,  पीपल्स समाचार से शैलेंद्र कुमार साहू , धारा न्यूज़ से गुलाब देशमुख , नवभारत से खोमेंद्र कुमार साहू हरीभूमि से दिलीप कुमार साहू , शाश्वत कलम से राजेश प्रसाद , छत्तीसगढ़ आसपास न्यूज़ से डॉक्टर नौशाद सिद्दीकी , नेटवर्क 10 शमशेर खान , सबका संदेश से विजेंद्र टंडन , छत्तीसगढ़ टाइम से कुंवर सिंह चौहान , नवभारत से राजा स्वर्णकार , नई दुनिया से अमन कुरैशी, साधना न्यूज़ धमधा से निकेत ताम्रकार , इंडिया न्यूज़ से वैभव चंद्राकर , खबर भारत से विकास तिवारी , खबर समाचार 24 से सुशीला वाल्दे , श्लेष कुमार शुक्ला जनता की कलम से , भिलाई स्पीड न्यूज से भारती कौर , दबंग केसरी से रवि सेन , जनधारा से अश्वनी जांगड़े , रफ्तार मीडिया से प्रशांत सिंह , ए एन बी से मनोज देवांगन उपस्थित रहे।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग