Dhaara News

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की नई सरकार अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर मना रही सुशासन दिवस, किसानों को देगी 2 साल का बोनस

छत्तीसगढ़ न्यूजः सरकार बनाने के बाद सीएम विष्णु देव साय अपना पहला कार्यक्रम मनाने जा रहे हैं। जिसे सुशासन दिवस कहा जा रहा है। स्वर्गीय पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती पर यह कार्यक्रम किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में किसानों का दो साल का बकाया बोनस दिया जाएगा।

रायपुरः छत्तीसगढ़ में विष्णु देव सरकार आज पहला कार्यक्रम मना रही है इस सुशासन दिवस कहा जा रहा है। साथ ही अटल जयंती के अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं, किसानों को इस खास मौके पर उनके दो साल का बकाया बोनस दिया जा रहा है। इसके लिए सरकार किसानों के खाते में 3 हजार 716 करोड़ रुपए ट्रांसफर करेगी। यह पैसा सीधे किसानों के अकाउंट में पहुंचेगा, जिससे किसानों में भी खुशी का माहौल देखा जा रहा है। दरअसल, बीजेपी भारत रत्न और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मना रही हैं। जिसके तहत प्रदेश के किसानों को प्रदेश की नई सरकार खुशी की सौगात देने जा रही है। विष्णुदेव साय की सरकार किसानों के 2 साल के बकाया बोनस की राशि ट्रांसफर करेगी।

आज मनाया जा रहा सुशासन दिवस

छत्तीसगढ़ सरकार ने इस बार 25 दिसंबर को सुशासन दिवस मनाने का फैसला किया है। इसी दिन पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती भी है। साथ ही विष्णु देव सरकार ने सुशासन दिवस के दिन राज्य के किसानों को 2 साल का बकाया बोनस देने का भी ऐलान कर दिया था। इसके तहत किसानों को 3,716 करोड़ रूपए का बोनस अब से कुछ ही देर में दे दिया जाएगा। सरकार ने यह भी फैसला किया है कि इसी दिन सभी नगरीय निकायों में एक सप्ताह तक स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती नगरीय निकाय में अटल जी की कविता पाठ, अटल विचार संगोष्ठी, निबंध स्पर्धा का आयोजन किया जाएगा।आज ही छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नालंदा परिसर में छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा, जो आज यानी 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक लगेगी। इस प्रदर्शनी के माध्यम से छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई से जुड़ी यादों को स्मृतियां के माध्यम से बताया जाएगा। इस प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ में केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की झलक दिखाई जाएगी।‌ इसके साथ ही छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के दीनदयाल ऑडिटोरियम में कवि सम्मेलन के माध्यम से अटल बिहारी वाजपेई को याद किया जाएगा।

अब से कुछ देर में खाते में ट्रांसफर होगा बोनसमुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश पर सुशासन दिवस के अवसर पर राज्य के किसानों को खरीफ विपणन साल 2014-15 और साल 2015-16 की बकाया धान की बोनस राशि 3716 करोड़ 38 लाख 96 हजार रूपए का भुगतान किया जाएगा। धान उत्पादन करने वाले किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार ने अपने अनुपूरक बजट में धान उत्पादन पर प्रोत्साहन योजना के लिए राशि का प्रावधान भी किया है।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग