Dhaara News

केंद्र सरकार पर बरसे सीएम : भूपेश बघेल बोले – कवर्धा और पंडरिया में पिछली बार से अधिक वोटों से जीतेंगे, कांग्रेस सरकार ने खरीदा किसानों का धान, यूपी में 1200 रुपए क्विंटल में धान बेचने मजबूर किसान

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा में कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अकबर व पंडरिया के नीलकंठ चंद्रवंशी के पक्ष में आज कवर्धा में कांग्रेस की चुनावी सभा हुई. सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के वायदे के अनुरूप राज्य सरकार ने किसानों की आर्थिक मजबूती के लिए कार्य किया है. कांग्रेस और भाजपा में यही फर्क है कि कांग्रेस जहां किसानों के हितों के लिए काम करती है, उनके कर्जा माफ करती है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा उद्योगपतियों के हितों के लिए कार्य कर उनके कर्जा की माफी करती है.

भूपेश बघेल ने सभा में उपस्थित खचाखच भीड़ को देखकर पिछले बार की तुलना में इस बार दोनों सीटो पर अधिक वोटों से जीतने का दावा किया.

भाजपा सरकार में किसानों का बकाया बोनस देने मोदी को लिखी चिट्ठी

उत्साहित अंदाज में भूपेश बघेल ने कहा कि उनकी सरकार ने किसानों का कर्जा माफ, 2500 रुपए में धान की खरीदी, बिजली बिल हाफ, सभी राशन कार्डधारियों को चांवल देने का अपना वादा निभाया है. उनकी सरकार प्रदेश में जातिगत जनगणना भी कराएगी. दूसरी ओर भाजपा है, जिसके प्रधानमंत्री ने उद्योगपतियों को देश की संपत्ति रेलवे, एयरपोर्ट, बड़े-बड़े प्लांट बेचने का कार्य किया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छत्तीसगढ़ में धान की खरीदी केन्द्र सरकार द्वारा करने का झूठ बोलते हैं. नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसान अपना धान 1200 रुपए क्विंटल में बेचने में मजबूर हैं. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने किसानों को अपने वायदे के अनुरूप 03 साल का बोनस नहीं दिया. इस बकाया बोनस को कांग्रेस की सरकार देने को तैयार है. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है कि किसानों को बोनस देने की अनुमति दी जाए, क्योकि केन्द्र सरकार किसानों को बोनस नहीं देने दे रही है.

छत्तीसगढ़ को बचाना है तो भाजपा को हराओ : भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, अगली सरकार में किसानों के कर्जा की फिर से माफी करने की घोषणा कर दी तो भाजपा इसे बर्दाशत नहीं कर पा रही है. डॉ. रमन सिंह इसका विरोध करते हैं. रमन सिंह कवर्धा से पलायन कर डोंगरगांव गए फिर पलायन कर राजनांदगांव पहुंच गए. इस बार उन्हें गिरीश देवांगन ने चुनाव में घेर लिया है. छत्तीसगढ़ की संपत्तियों पर बड़े उद्योगपतियों की नजर है. इसे बचाना है तो भाजपा को हराना होगा.

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग