Dhaara News

UAE से भेजे करोड़ों रुपये जब्त, महादेव बैटिंग एप के प्रमोटर ने किए कूरियर

Mahadev betting app: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है. ED ने चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए UAE से भेजे गए करोड़ों रुपए बरामद किए हैं.

Mahadev betting app: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है. ED ने चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए UAE से भेजे गए करोड़ों रुपए बरामद किए हैं. जानकारी के अनुसार, करीब 3.12 करोड़ रुपये नकद जब्त किए है. ये पैसा महादेव बैटिंग एप (Mahadev betting app) के एक प्रमोटर ने चुनाव में एक पार्टी की मदद के लिए UAE से कूरियर किया था. पुलिस ने कूरियर को जब्त कर लिया है. दरअसल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने बड़ी मात्रा में नगदी बरामद किया है. बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनावों के संबंध में महादेव एप्प के प्रमोटरों द्वारा छत्तीसगढ़ में बड़ी मात्रा में नकदी ले जाया जा रहा है, ऐसे में गुरुवार की दोपहर से एक तलाशी अभियान चल रहा है.

ईडी ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि महादेव एप्प के एक कूरियर को सफलतापूर्वक पकड़ा है. जो विशेष रूप से एक राजनीतिक दल के चुनावी खर्चों के लिए बड़ी मात्रा में नकदी पहुंचाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात से भेजा गया था.

करोड़ों रुपये बरामद हुए

ईडी ने रायपुर के एक होटल में कूरियर को रोका और उसके वाहन से 3.12 करोड़ रुपये नकद जब्त किए है. इसके अलावा भिलाई में उसके ठिकाने पर 1.8 करोड़ रुपये की नकदी मिली है. महादेव एप्प के कुछ बेनामी बैंक खातों की भी पहचान की गई, जिनमें करीब 10 करोड़ रुपये पड़े हैं. इस ताजा डिलीवरी में कुछ सरकारी कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध है.

छत्तीसगढ़ में राजनीति हुई तेज

चुनावी माहौल के बीच महादेव बैटिंग एप एक बड़ा मुद्दा बन चुका है. बीजेपी आरोप लगाती है कि प्रदेश की भूपेश बघेल की सरकार की जानकरी में इस पूरे कांड को अंजाम दिया गया है. वहीं सीएम बघेल कहते हैं कि इस ऐप को वो बंद नहीं कर सकते क्योंकि राज्य सरकार बंद नहीं कर सकती है. केवल केंद्र सरकार ही इसे बंद कर सकती है.

सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.

छत्तीसगढ़ में महादेव बैटिंग एप के प्रमोटर द्वारा भेजा गया कैश पकड़े जाने के बाद ईडी की जांच खत्म नहीं हुई है. ईडी लगातार सर्च अभियान चला रही है. माना जा रहा है कि प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी इस तरह का कैश बरामद हो सकता है.

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग