Dhaara News

गैस सिलेंडर वितरक द्वारा उज्ज्वला योजना में 100 रू का डाका, धांधली उजागर

खोमेंद्र @ अंडा

दुर्ग जिले में सरकारी योजनाओं में लाभ देने वाली योजनाओं में गिद्ध की तरह  नजर गड़ाए बैठे लोग लगातार कैमरे में कैद हो रहे हैं।

फिलहाल मामले में उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाले गैस कनेक्शन में ₹ 100 की अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आया है।
ग्राम अंडा क्षेत्र में गैस वितरक भगवान चंद देवांगन बिना कोई पर्ची दिए सभी महिला हितग्राहियों से गैस कनेक्शन के नाम पर 100 रुपए की अवैध वसूली कर रहा था जिसका भंडाफोड़ बीजेपी नेता अजीत चंद्राकर ने किया ।
बता दे की गुरुवार को ग्राम चिंगरी के उज्ज्वला योजना के हितग्राही अपने कनेक्शन लेने के लिए पहुंचे थे जहां महिलाओं को मुफ्त में मिलने वाले कनेक्शन में अवैध तरीके से गैस एजेंसी द्वारा ₹ 100 वसूली की जा रही थी।
इस दौरान ग्राम चिंगरी के महिलाओं ने बताया कि उनसे ₹ 100 मांगा गया है उसके बदले में यह कनेक्शन उन्हें मिल रहा है। जबकि पंचायत आदि में उनसे कोई वसूली नहीं हुई है।
इस मामले पर भाजपा नेता अजीत चंद्राकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अच्छी योजना को बदनाम करने में यह एजेंसी लगी हुई है जिसके कारण महिलाओं में गलत संदेश जा रहा है जबकि यह निशुल्क देने वाली योजना है। इसके तहत किसी से पैसा नहीं लिया जाना है उसने गैस एजेंसी संचालक भगवान चंद देवांगन को जमकर फटकार लगाई और सबके पैसे वापस करने को कहा इस दौरान गैस वितरक एजेंट की सिट्टी पिट्टी गुम हो गई। हड़बड़ा कर कहने लगा की लाइटर के लिए ₹ 100 ले रहे हैं जबकि हितग्राहियों को लाइटर दिया ही नहीं जा रहा था। इस दौरान महिलाओं को ₹ 100 वापस भी किए गए, अपना कनेक्शन लेकर वापस जा चुके हितग्राही भी एजेंसी पहुंचकर अपना ₹100 वापस मांग रहे हैं। 

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में होगी शिकायत – बीजेपी नेता
इस मामले पर किसान मोर्चा के महामंत्री अजीत चंद्राकर ने कहा कि इनके विरुद्ध लगातार शिकायत मिल रही है पहले भी कई शिकायत अधिकारियों से की गई है लेकिन जांच कर खाना पूर्ति की जाती है लेकिन अब उच्च स्तरीय जांच और कार्रवाई करने की मांग को लेकर संबंधित एजेंसी की लाइसेंस रद्द करने केंद्र सरकार के गैस मंत्रालय को साक्ष्य वीडियो उपलब्ध कराकर प्रधानमंत्री कार्यालय में भी शिकायत की जाएगी।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग