Dhaara News

इस सड़क पर जान बची तो लाखों पाएं। सड़क चौड़ीकरण होना था या ऊंची होनी थी

Khomendra @ spot

  • निर्माणाधीन सड़क में मुरूम भरी हाईवा गिरी
  • PwD अधिकारियों ने सड़क चौड़ी करने के बजाय कर दी ऊंची

 

दुर्ग ग्रामीण विधानसभा में पीडब्ल्यूडी द्वारा डामर बिछे हुए निर्माणाधीन ग्राम भानपुरी कुथरेल अंडा पहुंच मार्ग में मुरूम परिवहन करते हुए एक हाइवा साइड देने के चक्कर में सड़क से नियंत्रण खोकर खेत में जा गिरी।
इस दौरान जान माल की हानि नहीं हुई है खबर लिखे जाने तक गाड़ी को क्रेन से उठा लिया गया है।
विदित हो कि यह सड़क PWD द्वारा निर्माण किया जा रहा है पूर्व में सड़क जर्जर हो चुका था जिसे चौड़ा किया जाना था। फिलहाल वाहनों के आवाजाही के हिसाब से सड़क बेहद सकरा है। और ऊंचा हो गया।

मुआवजा के चक्कर में चौड़ी नही हो पाई सड़क
ताजा जानकारी अनुसार पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाए गए प्राक्कलन के आधार पर सड़क का निर्माण हो रहा है। लेकिन ग्रामीणों ने इस सड़क को लेकर निर्माण के प्रारंभ से अब तक सवालिया निशान लगाया है ।
कायदे से इस सड़क को चौड़ा किया जाना था पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने किसानों को मुआवजा नहीं देने के एवज में इस सड़क को सकरा कर बनाया जा रहा है।कंस्ट्रक्शन कंपनी का कहना है इसे विभाग के एस्टीमेट के अनुसार बनाया जा रहा है।
आपको बता दें कि सड़क के एक किसानों के खेतों में सिंचाई के लिए पानी जाने का एक नहर है जो और भी जानलेवा साबित हो सकता है।
सड़क की ऊंचाई ज्यादा हो गई है जिससे लोगों को बेहद संभल कर चलना पड़ रहा है एक चार पहिया वाहन गुजरती है तो दूसरे को रुकना पड़ जा रहा है। यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगा कि सरकार ने मुआवजा और लोगों की जान की जोखिम में जान की जोखिम को ही चुना।
इस सड़क में अवैध मुरम परिवहन का बड़ा कारोबार
दुर्ग से अंडा पहुंच मार्ग में जब धूल का गुबार उठता था तब इस सड़क का बेहद उपयोग किया गया लेकिन उस समय यह सड़क जर्जर थी। इस सड़क की अहमियत तब लोगों को समझ आई अब दुर्ग से अंडा की सड़क में डामर बिछ गई है। तो इस सड़क का उपयोग पहले के बनिस्बत कम जरूर हुआ है। लेकिन अवैध मुरम खपाने का काम इस रास्ते से बेहद होता है। जो बोरसी और दुर्ग तक पहुंचाई जाती है। इस लिहाज से सड़क को और चौड़ा किया जाना था या तो चार पहिया वाहन का आवाजाही बंद किया जाना चाहिए।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग