Dhaara News

शेयर मार्केट में लगाए 2 करोड़ रुपए, खाते में 99 लाख जमा किया तो खुली पोल, बैंककर्मी ने रची अनोखी कहानी

Rajnandgaon News: राजनंदगांव में बैंक में खातों से फर्जी तरीके से पैसे निकालने का मामला सामने आया है। यहां एक कर्मचारी ने 15 अलग-अलग खातों से करीब 2 करोड़ से ज्यादा की रकम निकाल ली। शाखा प्रबंधक की शिकायत के बाद आरोपी कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है।

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। यहां कार्यरत एक बैंक कर्मचारी ने 15 खातेदारों के खाते से लगभग 2 करोड़ 32 लाख 17 हजार रुपए निकाल लिए। कर्मचारी ने खाते से पैसे निकालकर उसे शेयर मार्केट में लगाया है। बैंक प्रबंधन की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच चल रही है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में कार्यरत आदेशराज भावे ने इस पूरे मामले में फर्जीवाड़ा किया है। आदेशराज भावे शहर के ममता नगर में रहता है। वह बैंक में ऑपरेटर की पोस्ट पर तैनात था। जानकारी के अनुसार, आदेशराज भावे ने बैंक के लगभग 15 खातेदारों के खाते से 2 करोड़ 32 लाख 17 हजार रुपए निकाल लिए और फिर पैसों को शेयर मार्केट में लगा दिया।

कोतवाली थाने में दर्ज की गई शिकायत

मामले का खुलासा होने के बाद सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक ने मामले की शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने शातिर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में राजनांदगांव की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा ने कहा- आरोपी खातेदारों के मोबाइल नंबर की जगह अपना मोबाइल नंबर डाल देता था।

99 लाख रुए जमा कर दिए थे

उसके बाद आईएमपीएस के माध्यम से रुपए ट्रांसफर कर लेता था। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पैसे निकालने के लिए अलग-अलग मोबाइल नंबर का उपयोग किया। पैसे निकालने के बाद उसने 99 लाख 150 हजार रुपए खातेदारों के खाते में ट्रांसफर कर दिया था लेकिन 1 करोड़ 33 लाख 2 हजार रुपए वह वापस नहीं कर पाया क्योंकि उसे शेयर मार्केट में घाटा हो गया।

मामले का खुलासा तब हुआ जब उसने कुछ खातों में रुपए डाले। इसके बाद बैंक ने इस मामले की जांच शुरु कर दी कि एक ही दिन में इतना पैसा कहां से आ गया। जहां पूरे मामला का खुलासा हुआ। फिलहाल पुलिस इस मामले की जानकारी कर रही है।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग