Dhaara News

क्या गैंगेस्टर विनोद उपाध्याय का एनकाउंटर फर्जी? DM ने दिए न्यायिक जांच के आदेश, सामने आएगा सच!

Vinod Upadhyay News: गोरखपुर के गैंगेस्टर विनोद उपाध्याय STF से हुई मुठभेड़ में ढेर हो गया था। बीते दिनों कांग्रेस ने सवाल उठाए और इनकाउंटर को फर्जी बताया। DM कृतिका ज्योत्सना ने मजिस्ट्रैटियल जांच के आदेश दे दिए हैं। SDM लंभुआ ने मामले की जांच शुरू करते हुए 20 जनवरी तक बयान दर्ज कराने का वक्त दिया है।

अज़हर अब्बास, सुल्तानपुर: बीते दिनों सुल्तानपुर में STF से मुठभेड़ में गोरखपुर का एक लाख का इनामिया गैंगेस्टर विनोद उपाध्याय ढेर हो गया था। उसकी मौत पर कांग्रेस ने एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए सवाल खड़े किये थे। इस पर DM ने मजिस्ट्रैटियल जांच का आदेश दे दिया है। DM ने लम्भुआ SDM को इसकी जांच सौंपी है। SDM लम्भुआ ने इस मामले की जांच शुरू करते हुए बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस जारी कर दिया है।

एसडीएम कोर्ट में 20 जनवरी तक दर्ज किया जाएगा बयानएसडीएम लंभुआ दीपक वर्मा ने डीएम के पत्रांक संख्या 632/जे.ए.-मजिस्ट्रेट जांच का हवाला देते हुए कहा है कि फैजाबाद जिले के महाराजगंज थाना अंतर्गत उपाध्याय का पुरवा मया बाजार भुईया निवासी एक लाख का इनामी विनोद उपाध्याय गोरखपुर एसटीएफ की मुठभेड़ में घायल हुआ। जिसने जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान दम तोड़ा।कोतवाली देहात थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में जिस व्यक्ति, अधिकारी व कर्मचारी को अपना बयान दर्ज कराना हो वो 20 जनवरी तक हमारी कोर्ट में आकर बयान दर्ज करा सकता है।

कोतवाली देहात के हनुमानगंज में हुई थी मुठभेड़बता दें कि बीते मंगलवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने प्रेस कांफ्रेंस करके इनकाउंटर में मारे गए विनोद उपाध्याय की मौत पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने इनकाउंटर को फर्जी बताया था। बता दें कि 5 जनवरी के तड़के कोतवाली देहात के हनुमानगंज में एसटीएफ ने 20 मिनट की मुठभेड़ में बदमाश विनोद उपाध्याय को धर दबोचा था।

टीम अस्पताल लेकर पहुंची थी जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हुई थी। करीब 16 घंटे बाद उसका पोस्टमार्टम हुआ। उसके भाई को शव दिया गया था।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग