Dhaara News

Sukhdev Singh Gogamedi: जोधा अकबर, पद्मावत समेत इन फिल्मों का करणी सेना ने किया है विरोध, देखिए लिस्ट

बॉलीवुड से भी करणी सेना का नाता रहा है। सामाजिक और सांस्कृतिक संगठन करणी सेना अपने विरोध प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। बॉलीवुड की ऐसी कई फिल्में रही हैं, जिन्हें करणी सेना के विरोध का सामना करना पड़ा है।

Bollywood Films Opposed By Karni Sena: बीते दिन करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की राजस्थान के जयपुर में अज्ञात बंदूकधारियों ने दिनदहाड़े हत्या कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक, अज्ञात घुसपैठियों ने गोगामेड़ी और उनके गनमैन नरेंद्र पर उनके घर में घुसकर गोलीबारी की। बता दें कि करणी सेना हमेशा से ही कई विवादों के कारण चर्चा में रही है। वहीं, बॉलीवुड से भी करणी सेना का नाता रहा है। सामाजिक और सांस्कृतिक संगठन करणी सेना अपने विरोध प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। बॉलीवुड की ऐसी कई फिल्में रही हैं, जिन्हें करणी सेना के विरोध का सामना करना पड़ा है।

पद्मावत

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म पद्मावती में एक राजपूत रानी को अलग तरह से दिखाया गया था।जिसके कारण साल 2017 में यह फिल्म विवादों में आ गई। इतना ही नहीं, संजय लीला भंसाली पर हमला भी किया गया और फिल्म के सेट पर तोड़फोड़ भी की गई। फिल्म में पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी से जुड़ा एक रोमांटिक सीन भी था। हालांकि, बाद में संजय लीला भंसाली ने इसका खंडन किया था। काफी विवादों के बाद फिल्म का नाम बदलकर पद्मावत कर दिया गया था।

तांडव

अमेजन प्राइम की सीरीज तांडव को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। करणी सेना के प्रमुख अजय सेंगर ने इस सीरीज को लेकर मुद्दा उठाया था। उनका कहना था कि इस सीरीज में हिंदू देवताओं का अपमान किया गया है। सीरीज के एक सीन में मोहम्मद जीशान अय्यूब को एक थिएटर प्रोडक्शन में हिंदू भगवान महादेव का चित्रण करते हुए दिखाया गया था।

लक्ष्मी

करणी सेना ने लक्ष्मी फिल्म के निर्माताओं को कानूनी नोटिस भेजा था। सेना का कहना था कि फिल्म का शीर्षक देवी लक्ष्मी के लिए अपमानजनक है और यह जनता को हिंदू धर्म की विचारधारा, रीति-रिवाजों, देवी-देवताओं के बारे में गलत संदेश दे रहा है। इतना ही नहीं, सेना ने सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लिखे पत्र में मांग की थी कि फिल्म की निर्माण टीम को इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे। काफी विवादों के बाद फिल्म मेकर्स को लक्ष्मी बॉम्ब को बदलकर लक्ष्मी करना पड़ा।

मणिकर्णिका

कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका में लक्ष्मीबाई और एक ब्रिटिश अधिकारी के बीच रोमांस दिखाया गया था, इसलिए करणी सेना इस फिल्म से भी नाराज थी। उनका कहना था कि फिल्म में रानी को किसी गाने पर नाचते हुए देखना उनकी परंपरा के खिलाफ है। इस वजह से फिल्म का काफी विरोध किया गया था।

जोधा अकबर

साल 2008 में रिलीज हुई आशुतोष गोवारिकर की फिल्म जोधा अकबर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए गए थे। विरोध इतना बढ़ गया था कि कोई भी थिएटर में इस फिल्म को रिलीज करने के लिए तैयार नहीं हुआ। जोधा अकबर फिल्म को को राजस्थान में रिलीज नहीं किया गया। करणी सेना ने दावा किया था कि जोधा, अकबर की पत्नी नहीं थी और फिल्म में इतिहास के साथ काफी छेड़छाड़ की गई है।

वीर

वीर फिल्म की रिलीज के बीच उदयपुर में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने सलमान खान के पोस्टर्स को आग लगाने के साथ-साथ काफी विरोध किया था। उन्होंने कहा कि फिल्म के कुछ सीन्स ने उनके समुदाय को बदनाम किया है। उन्होंने फिल्म दिखाने वाले कुछ थिएटर्स को भी काफी नुकसान पहुंचाया था।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग