Dhaara News

Naxal violence: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, सुकमा में यात्री बस को लगाई आग, पर्चे फेंके

छतीसगढ़ में बस्तर (Bastar) के अलग-अलग जिलों में नक्सलियों ने बुधवार की रात जमकर उत्पात मचाया है. बीजापुर, सुकमा और नारायणपुर में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया. बुधवार की रात नक्सलियों ने कई वाहनों में आगजनी की है. उत्पात मचाने के बाद नक्सलियों ने हाईवे पर धमकी भरे पर्चे भी फेंके हैं.

बीजापुर: छतीसगढ़ में बस्तर (Bastar) के अलग-अलग जिलों में नक्सलियों ने बुधवार की रात जमकर उत्पात मचाया है. बीजापुर, सुकमा और नारायणपुर में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया. बुधवार की रात नक्सलियों ने कई वाहनों में आगजनी की है. उत्पात मचाने के बाद नक्सलियों ने हाईवे पर धमकी भरे पर्चे भी फेंके हैं. जिससे पूरे इलाके में दहशत का माहौल है.दरअसल बीजापुर जिले के मद्देड थाना क्षेत्र के बन्देपारा इलाके में दो दशक से ज्यादा वक्त से नक्सल मूवमेंट में सक्रिय नागेश पदम के एनकाउंटर में मौत के साथ ही नक्सलियों ने अपने आतंक का प्रसार तेज कर दिया है. 2023 विधानसभा चुनाव से पहले हुए इस एनकाउंटर के बाद नक्सलियों ने घटनाओं को तेज कर दिया था, जिसका सीधा असर मतदान पर हुआ. कई नक्सल प्रभावित अंदरूनी गांवों सहित स्टेट हाइवे से लगे तिम्मापुर जैसे इलाकों में मतदान नहीं हो सका.

इन जगहों पर नक्सलियों ने मचाया उत्पात

नई सरकार के बनने के साथ ही नक्सलियों की घटनाओं में तेजी की आशंका पर अब मुहर लगने लगी है. बीती रात नक्सलियों ने बस्तर संभाग के तीन जिलों सुकमा, नारायणपुर और बीजापुर में आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया है. बीजापुर जिले के भोपालपटनम, चेरपल्ली, पेगड़ापल्ली, भट्टिगुड़ा, दमपाया, आवापल्ली, माटवाड़ा और जांगला नेशनल हाइवे पर पर्चे, लकड़ी डालकर मार्ग रोकने का काम किया. कुछ देर तक नेशनल हाइवे 63 में आवागमन बंद रहा. जिसे सुरक्षाबलों ने खुलवाया.

भारत बंद का दिखा असर

बता दें कि 22 दिसंबर को नक्सलियों ने भारत बंद का आह्वन किया है. इस बंद को सफल बनाने के लिए नक्सली लगातार बस्तर में बैनर पोस्टर लगाने का काम कर रहे हैं. पर्चों में 16 दिसंबर से 22 दिसंबर तक भारत बंद का माओवादियों ने आह्वान किया है.

मोबाइल टॉवर में आगजनी

इसके अलावा सोमनपल्ली में टॉवर में लगे बैटरी बॉक्स को देर रात नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है. जानकारी है कि माटवाड़ा और सोमनपल्ली इलाके के कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. जिसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग