Dhaara News

New Year 2024: रायपुर के आसपास इन जगहों पर परिवार संग मनाएं नए साल का जश्‍न, आएगा जबरदस्‍त मजा

Best Places To Celebrate New Year: नए साल के जश्न के लिए इस बार जंगल सफारी, जू, नंदनवन, पुरखौती मुक्तांगन, मोंहरेंगा जैसे पिकनिक स्पाट में लोग इस बार आसानी से आनंद ले सकते हैं।

रायपुर। Best Places in Raipur To Celebrate New Year: नए साल की शुरूआत सोमवार (एक जनवरी) से हो रही है। छत्‍तीसगढ़ के अधिकांश पर्यटक स्थल सोमवार को बंद रहते हैं, लेकिन नए साल के जश्न के लिए इस बार जंगल सफारी, जू, नंदनवन, पुरखौती मुक्तांगन, मोंहरेंगा जैसे पिकनिक स्पाट में लोग इस बार आसानी से आनंद ले सकते हैं। नए साल में भीड़ को देखते हुए प्रबंधन ने इन स्पाटों को खुला रखने का फैसला लिया है। क्योंकि इन जगहों पर लोग परिवार के साथ बड़ी संख्या में वन्यप्राणियों को देखने पहुंचते हैं।

बता दें कि सोमवार को इन जगहों पर सफाई वगैरह समेत वन्यप्राणियों के लिए आराम करने का दिन तय किया है। इसी वजह से बंद रखा जाता है, ताकि जंगली जानवर भी किसी शोर के बीच शांत रह सकें। उल्लेखनीय है कि जंगल सफारी में नए साल पहले दिन लगभग सात हजार से अधिक पर्यटक रायपुर समेत अन्य जिलों से पहुंचते हैं। इसी तरह पुरखौती मुक्तांगन में 10 से 15 हजार पर्यटक, नंदनवन में तीन से पांच हजार, नेचुरल सफारी मोंहरेंगा में एक से दो हजार की संख्या में लोग पहुंचते हैं।

अलग से काउंटर की व्यवस्था

जंगल सफारी के प्रबंधन हेमचंद पहारे ने बताया कि 31 दिसंबर और एक जनवरी को जंगल सफारी में अलग से काउंटर व्यवस्था की भी तैयारी है, ताकि घूमने आए लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न हो। इसके अलावा गाड़ियों की मरम्मत भी कराई जा रही है। असुविधा न हो इसकी खास तौर पर ध्यान रखा जा रहा है। इसके अलावा लोग आनलाइन भी टिकट ले सकते हैं।

होटल-रिसार्ट भी बुक

बारनवापारा, भोरमदेव कवर्धा, गंगरेल बांध समेत अन्य जगहों पर स्थित पर्यटन मंडल के रिसार्ट और होटल बुक हो गए हैं। इन जगहों पर बड़ी संख्या में हर साल पर्यटक नए साल का जश्न मनाने पहुंचाते हैं।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जंगल सफारी, पुरखौती मुक्तांगन, नंदनवन समेत अन्य पिकनिक स्पाटों में पुलिस प्रशासन की व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा इन संबंधित विभाग के निजी सुरक्षा कर्मी भी तैनात रहेंगे। पिकनिकों स्पाटों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किया जा रहा है।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग