Dhaara News

विनायकपुर में फिर हुई विशेष धार्मिक सभा हिंदू समाज हुआ फिर आक्रोशित

Gulab @ Durg

दुर्ग जिले के थाना अंडा अंतर्गत ग्राम विनायकपुर में राजेंद्र चंद्राकर नामक व्यक्ति पर विशेष सभा कर क्रिश्चियन मिशनरी कार्य को बढ़ावा देने व हिंदू समाज के लोगों को ब्रेनवाश कर धर्मांतरण जैसे काम करने का आरोप लग रहा है।
हिंदू समाज द्वारा आज ग्राम विनायकपुर में किए जा रहे धार्मिक सभा का विरोध किया, इस दौरान जमकर हंगामा मचा। ग्राम विनायकपुर में सुबह से दोपहर तक वाद विवाद की स्थिति रही गहमा गहमी के बीच पुलिस बल के साथ कार्यपालिक मजिस्ट्रेट ढाल सिंह बिसेन, सीएसपी दुर्ग ग्रामीण अनंत राम साहू, एसडीओपी पाटन देवांश राठौर भी मौजूद रहे।
हिंदुओं को कथित रूप से क्रिश्चियन बनाए जाने का मामला इस गांव में पिछले कई वर्षों से चल रहा है जिसके लिए प्रशासन धार्मिक स्वतंत्रता के कारण शायद कार्रवाई नहीं कर पाती। और इसी धार्मिक स्वतंत्रता के आड़ में धार्मिक सभा कर अवैध रूप से चर्च बनाए जाने का आरोप भी लग रहा है।
हिंदू समाज के नेताओं द्वारा इसका विरोध किए जाने के साथ-साथ आने वाले समय में उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी जा रही है।


हिंदू समाज का आरोप प्रशासन के संरक्षण में हो रही मिशनरी सभा
बताया जा रहा है कि इस धार्मिक सभा को संपादित करने के लिए बाकायदा पुलिस बल की उपस्थिति रहती है। इस धार्मिक सभा के लिए प्रशासन के संरक्षण का आरोप हिंदू समाज लगा रहा है।
इस मामले पर थाना अंडा टीआई आनंद शुक्ला ने बताया कि कहीं कोई भी विवाद की स्थिति नहीं है। दोनों पक्ष से राय मशविरा किया जा रहा है,धर्मांतरण जैसी कोई बात सामने नहीं आई है। आचार संहिता लगा हुआ है शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस बल की तैनाती की गई है।
जो पास्टर है उस पर हिंदू होने का आरोप
उक्त विवादित मामले पर जानकारी मिली कि जो पास्टर वहां पर धार्मिक सभा आयोजित करता है वह हिंदू समाज से है जाति से उसे कुर्मी चंद्राकर बताते हैं। जिसके कारण हिंदू समाज के लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर उक्त सभा का आयोजन कई वर्षों से किया जा रहा है जिसका विरोध समय-समय पर ग्रामीण एवं हिंदू संगठनों द्वारा होता रहा है लेकिन प्रशासन इसका कोई उचित हल नहीं निकाल पाई है। लोग बताते हैं कि दूसरे समाज या धर्म की अपेक्षा हिंदू लोग ही ज्यादा आते हैं। जिसकी वजह से ग्रामीणों में धार्मिक उन्माद जैसी स्थिति निर्मित हो रही है।
बहरहाल मामले में दोपहर बाद तनातनी समाप्त हुई और पुलिस द्वारा मामले पर शांति स्थापित करने की पहल की जा रही है।

 

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग